A
Hindi News बिहार प्रशांत किशोर के 'जन सुराज' से जुड़ रहे RJD के नेता, लालू यादव की पार्टी में मची खलबली

प्रशांत किशोर के 'जन सुराज' से जुड़ रहे RJD के नेता, लालू यादव की पार्टी में मची खलबली

प्रशांत किशोर के 'जन सुराज अभियान' अभियान की वजह से बिहार की सियासत में एक नई हवा चल निकली है और बड़ी संख्या में लोग इससे जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

RJD, RJD Prashant Kishor, Prashant Kishor- India TV Hindi Image Source : PTI FILE प्रशांत किशोर और लालू यादव।

पटना: बिहार की सियासत में प्रशांत किशोर के 'जन सुराज अभियान' ने हलचल मचा दी है। पूर्व चुनावी रणनीतिकार और 'जन सुराज अभियान' के सूत्रधार प्रशांत किशोर के साथ बड़ी मात्रा में लोग जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में लालू यादव के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनता दल से भी नेताओं का 'जन सुराज' से जुड़ना जारी है। बता दें कि RJD के कई नेता लगातार प्रशांत किशोर के इस अभियान से जुड़ रहे हैं और इस बात ने बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी सियासी पार्टी में खलबली मचा दी है।

जगदानंद सिंह ने जारी किया था लेटर

बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले ही राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक पत्र जारी कर पार्टी के नेताओं से 'जन सुराज' में नहीं जुड़ने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि ऐसा करते हुए पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। हालांकि जगदानंद सिंह के उस पत्र का कोई असर होता हुआ दिख नहीं रहा है और RJD नेताओं के 'जन सुराज' से जुड़ने का सिलसिला जारी है। RJD के जिन नेताओं ने 'जन सुराज' से जुड़ने का फैसला किया है उनमें प्रवक्ता से लेकर महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष तक शामिल हैं।  

Image Source : India TVRJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दो नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

पार्टी से निष्कासित किए गए ये 2 नेता

बता दें कि भागलपुर के RJD नेता अजीत यादव पार्टी छोड़कर 'जन सुराज' से जुड़ चुके हैं। वह भागलपुर में RJD के जिला प्रवक्ता थे और इसके पहले पार्टी के किसान प्रकोष्ठ से भी जुड़े रहे हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल की एक और नेता आशा जायसवाल भी 'जन सुराज' से जुड़ गई हैं। आशा जायसवाल RJD महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष और सुल्तानगंज से जिला परिषद सदस्य रह चुकी हैं। इन नेताओं के जन सुराज से जुड़ने का असर RJD पर दिखने लगा है। RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पत्र लिखकर इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।