A
Hindi News बिहार बिहार के सीतामढ़ी में तिरंगा को लेकर आरजेडी नेताओं में तू-तू-मैं-मैं, सामने आया वीडियो

बिहार के सीतामढ़ी में तिरंगा को लेकर आरजेडी नेताओं में तू-तू-मैं-मैं, सामने आया वीडियो

स्थानीय आरजेडी नेताओं का कहना था कि प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन नही हुआ है। प्रखंड अध्यक्ष झंडा नहीं फहराएगा। इस दौरान प्रखंड अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष टोपी लगाए तिरंगा झंडा फहराने के लिए तैयार थे लेकिन स्थानीय राजद नेता का कहना था कि प्रखंड कार्यालय के लिए जिसने जमीन दी है उसके हाथों से झंडा फहराया जाएगा।

सीतामढ़ी में तिरंगा को लेकर आपस में भीड़े आरजेडी नेता- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीतामढ़ी में तिरंगा को लेकर आपस में भीड़े आरजेडी नेता

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर आरजेडी नेताओं में झगड़ा हो गया। आरजेडी नेताओं के बीच तू-तू-मैं-मैं का वीडियो भी सामने आया है। इस दौरान ऊपर तिरंगा झंडा तांगा रहा और नीचे राजद नेता लड़ते रहे। 

जानकारी के अनुसार, सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड राजद कार्यालय पर महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल की मौजूदगी में स्वतंत्रता दिवस पर राजद नेता झंडा फहराने के लिए आपस में लड़ते रहे। इस दौरान स्थानीय राजद नेताओं ने प्रखंड अध्यक्ष का जमकर विरोध कर दिया और झंडा की रस्सी खींचने तक नहीं दिया। इसके बाद महिला राजद प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल वहां से चली गईं।

इस बात को लेकर था विवाद

स्थानीय आरजेडी नेताओं  का कहना था कि प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन नहीं हुआ है। प्रखंड अध्यक्ष अनिल महतो झंडा नहीं फहराएंगे। इस दौरान प्रखंड अध्यक्ष अनिल महतो टोपी लगाए तिरंगा झंडा फहराने के लिए तैयार थे लेकिन स्थानीय राजद नेता का कहना था कि प्रखंड कार्यालय के लिए जिसने जमीन दी है उसके हाथों से झंडा फहराया जाएगा। बता दें कि मुन्ना शाह ने प्रखंड कार्यालय के लिए जमीन दी है। इस दौरान काफी देर तक राजद नेता आपस में उलझते दिखे। 

 रितु जायसवाल बोलीं- मैं वहां झंडा फहराने नहीं गई थी

 महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल ने बताया कि मैं झंडा फहराने वहां नहीं गई थी। वह प्रखंड अध्यक्ष को कार्यालय में झंडा फहराने का सपोर्ट कर रही थी। वहां पर राजद के अन्य लोग प्रखंड अध्यक्ष को झंडा नहीं फहराने दे रहे थे। वह प्रखंड अध्यक्ष के झंडा फहराने के समर्थन में थी और प्रखंड अध्यक्ष से प्रखंड कार्यालय में झंडा फहराए इसको लेकर वहां पर लड़ी।  

शिवहर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं ऋतु जयसवाल

बता दें कि ऋतु जयसवाल सोनबरसा प्रखंड के सिंह वाहिनी की पूर्व मुखिया हैं। रितु जयसवाल शिवहर लोकसभा से राजद के टिकट पर बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद के खिलाफ चुनाव भी लड़ी थी। हालांकि वह चुनाव हार गई थी।

रिपोर्ट- सौरभ, सीतामढ़ी