A
Hindi News बिहार आरजेडी नेता बीमा भारती के घर की कुर्की, घर का सारा सामान उठाकर ले गई पुलिस, देखें- वीडियो

आरजेडी नेता बीमा भारती के घर की कुर्की, घर का सारा सामान उठाकर ले गई पुलिस, देखें- वीडियो

जेडीयू का साथ छोड़ते ही रुपौली की पूर्व विधायक बीमा भारती की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोर्ट के आदेश पर बीमा भारती के भिट्ठा स्थित घर की कुर्की की गई है।

बीमा भारती के घर की कुर्की- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बीमा भारती के घर की कुर्की

पूर्णियाः बिहार की पूर्व मंत्री और आरजेडी नेता बीमा भारती के भिट्ठा स्थित आवास पर शुक्रवार को कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई। इस दौरान भारी संख्या में कई थानों की पुलिस मौजूद रही। कोर्ट के आदेश के बाद यह कुर्की की गई है। इस मामले में अभी तक आरजेडी की प्रदेश उपाध्यक्ष  एवं रुपौली की पूर्व विधायक बीमा भारती का कोई बयान सामने नहीं आया है।

कोर्ट के आदेश के बाद हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, चर्चित गोपाल यदुका  हत्याकांड में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटा राजा मंडल अभियुक्त हैं। हाल के दिनों में पति ने पूर्णिया व्यवहार न्यायालय में सरेंडर किया था जबकि पुत्र अभी भी फरार चल रहा है। इसी मामले में कुर्की की गई है। वहीं पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि पूर्व विधायक बीमा भारती के पति और पुत्र पर वारंट निकला हुआ था जिसमें पति अवधेश मंडल ने आत्मसमर्पण किया था। जबकि पुत्र राजा फरार चल रहा था। अदालत के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है।

बीमा भारती के घर को उठा ले गई पुलिस

जानकारी के अनुसार, पहले पुलिस बीमा भारती के घर पहुंची पुलिस ने दरवाजों को मशीन से कटवाया और उसके बाद घर में रखे गए फर्नीचर, सोफे, गैस सिलेंडर समेत अन्य सारे सामान को बाहर ले जाया गया। इसके बाद पुलिस बीमा भारती के घर के सामान को उठाकर अपने साथ ले गई। 

घर पर पुलिस ने चिपकाया था नोटिस
 
बीमा भारती के घर पर तीन जुलाई को पुलिस ने कुर्की के लिए इश्तेहार भी लगाया था। इसमें कहा गया था कि कोर्ट में उनके पति और बेटे हाजिर हों अन्यथा घर के सामान की कुर्की की जाएगी। लेकिन पूर्व मंत्री के बेटे राजा ने अभी तक कोर्ट में सरेंडर नहीं किया। इसके बाद पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की।

बता दें कि बीमा भारती लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू से पाला बदलकर आरजेडी में शामिल हो गई थी। वह आरजेडी के टिकट पर पुर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन पप्पू यादव से हार गईं। इसके बाद रुपौली उपचुनाव में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

 

रिपोर्ट- जेपी मिश्रा