A
Hindi News बिहार प्रशांत किशोर बोले- हमारी लड़ाई RJD से नहीं NDA के साथ, 40 मुस्लिम उम्मीदवार उतारेंगे

प्रशांत किशोर बोले- हमारी लड़ाई RJD से नहीं NDA के साथ, 40 मुस्लिम उम्मीदवार उतारेंगे

प्रशांत किशोर ने दावा किया कि बिहार में अगली सरकार जन सुराज की बन रही है और प्रदेश का अगला सीएम भी जन सुराज पार्टी से होगा।

प्रशांत किशोर- India TV Hindi Image Source : PTI प्रशांत किशोर

बिहार की सियासी पिच पर बैटिंग करने के लिए जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर तैयार हैं। उन्होंने रविवार को दावा किया कि बिहार में अगली सरकार जन सुराज की बन रही है और प्रदेश का अगला सीएम भी जन सुराज पार्टी से होगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की जनता तय करेगी कौन सीएम बनेगा। बिहार में साल 2025 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस चुनाव में पहली बार होगा, जब अपनी पार्टी जन सुराज के दम पर प्रशांत किशोर मैदान में होंगे।

मुस्लिम कैंडिडेट पर क्या बोले PK?

उन्होंने बताया कि साल 2025 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय के 40 लोगों को उम्मीदवार बनाया जाएगा। राजद के लोग 30 साल से मुसलमानों के रहनुमा होने का दावा करते हैं, मैं उनको चुनौती देता हूं कि जहां उनके मुस्लिम उम्मीदवार जीते हुए हैं, वहां मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव में उतारे, हम हिंदू उम्मीदवार को उतार देंगे। राजद अब तक मुसलमानों का वोट लेती रही है, वह मुसलमानों की आबादी के अनुसार उन्हें टिकट देकर दिखाए।

"हमारी लड़ाई चुनाव में राजद से नहीं"

प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई विधानसभा चुनाव में राजद से नहीं है। राजद का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में देखा है। हमारी लड़ाई एनडीए के साथ है। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को टारगेट करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा में 'वक्फ संशोधन बिल-2024' पेश किया गया। बिहार से नीतीश कुमार ने इसका समर्थन किया। अगर राजनीति में आपकी भागीदारी नहीं होगी, तो ऐसे ही सरकार कानून बना देगी। हालांकि, अभी यह बिल पास नहीं हुआ है, जेपीसी में चर्चा हो रही है, लेकिन कल यही नीतीश कुमार महागठबंधन में वापस आ जाएंगे और मुस्लिम समुदाय के साथ खड़े रहने की बात करेंगे, लेकिन जनता अब सबकुछ समझ चुकी है। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के चुनावों को लेकर होगी चर्चा

बढ़ गई VIP नंबर की फीस, जानें '0001' चाहिए तो कितनी रकम देनी होगी