A
Hindi News बिहार घर से लापता हो गए थे दो छात्र, अलगे दिन पानी से भरे गड्ढे में मिली लाश

घर से लापता हो गए थे दो छात्र, अलगे दिन पानी से भरे गड्ढे में मिली लाश

पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र से लापता बच्चों के शव पानी से भरे गड्ढे में पड़े हुए मिले। दोनों बच्चों के शव बरामद होने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतक प्रत्युष कुमार की तस्वीर- India TV Hindi मृतक प्रत्युष कुमार की तस्वीर

बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के सरिस्ताबाद देवी स्थान के रहने वाले दो मासूम बच्चे रविवार की शाम से लापता थे। दोनों बच्चे के एक ही मोहल्ले के थे। परिजन ने बच्चों के लापता होने की सूचना गर्दनीबाग थाने को दी थी। पूरी रात परिजन दोनों बच्चों की तलाश करते रहे, लेकिन नहीं कुछ पता नहीं चल पाया। परिजनों को सोमवार की सुबह जानकारी मिली कि दोनों बच्चों की डेडबॉडी पटना के बेउर थाना क्षेत्र के 70 फीट रोड के पास एक गड्ढे में पड़ा हुआ है। परिजन अपने बच्चों की पहचान की तो उन्हीं के बच्चे निकले। 

"बेटे की पीट-पीटकर हत्या की गई"

इससे गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने पटना के 70 फीट रोड नेशनल हाईवे को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। दोनों बच्चों की डेडबॉडी को सड़क पर रखकर हंगामा करते रहे। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक 11 वर्षीय विवेक कुमार चौथी कक्षा में पढ़ता था। वहीं, दूसरा बच्चा 10 वर्षीय प्रत्युष कुमार पांचवीं कक्षा का छात्र था। मृतक विवेक के पिता विनोद कुमार ने बताया कि 14 जुलाई की शाम को ही गर्दनीबाग थाने को सूचना दी थी। बेटे के लापता होने का लिखित आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस की ओर से 15 जुलाई को सुबह 10:00 बजे आने के लिए कहा गया था। विनोद कुमार का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या पीट-पीटकर की गई है। बच्चे के मरने के बाद गड्ढे में फेंक दिया गया है। पुलिस अगर कल समय पर काम करती तो उनके बेटे की जान बच सकती थी। 

घटना के बारे में पुष्टि करते हुए पटना के बेउर थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के रहने वाले दो बच्चों की लाश मिली है। इनकी पहचान विवेक कुमार (11) और प्रत्युष कुमार (10) के रूप में हुई है। दोनों रविवार की शाम से ही लापता थे। सोमवार की सुबह  दोनों की डेडबॉडी मिली है। लोगों को समझाया-बुझाया जा रहा है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। 

पुलिस ने डूबने से मौत की आशंका जताई

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि बेउर थाना अंतर्गत एक गड्ढे में दो नाबालिग बच्चों का शव मिला है। दोनों कल गर्दनीबाग से लापता हुए थे और रात 11 बजे थाने को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर थाना द्वारा आस-पास के सीसीटीवी खंगाले गए थे, जिसमें एक साथ तीन बच्चे देखे गए थे। तीसरे बच्चे से पूछताछ में उसने बताया कि वे लोग बाईपास पर घोड़े की सवारी करने जा रहे थे। इसके बाद सुबह उनका शव मिला है। पहली नजर में ऐसा लगता है कि दोनों के डूबने से मौत हुई है, क्योंकि उनके कपड़े और चप्पल पानी भरे गड्ढे के पास मिले हैं, लेकिन परिजनों का आरोप है कि उनकी पीट-पीटकर हत्या की गई है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। डॉग स्क्वायड और एफएसएल को बुलाया गया है। परिजनों की ओर से जो भी शिकायत दी जाएगी उसके आलोक में अनुसंधान किया जाएगा। (रिपोर्ट- बिटू कुमार) 

ये भी पढ़ें-