A
Hindi News बिहार "शर्म से नहीं मर गए?", प्रशांत किशोर और उनकी टीम पर पप्पू यादव का प्रहार, लगाए गंभीर आरोप

"शर्म से नहीं मर गए?", प्रशांत किशोर और उनकी टीम पर पप्पू यादव का प्रहार, लगाए गंभीर आरोप

बिहार की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। प्रशांत किशोर ने शनिवार को बेलागंज और इमामगंज से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। इस बीच, प्रशांत किशोर और उनकी टीम पर पप्पू यादव ने बड़ा हमला बोला है।

पप्पू यादव और प्रशांत किशोर- India TV Hindi Image Source : PTI पप्पू यादव और प्रशांत किशोर

बिहार की चार खाली हुई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। बिहार की सियासत में अब एक और नई पार्टी एंट्री ले चुकी है। बिहार में होने उपचुनाव में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज के उम्मीदवार भी नजर आएंगे। बिहार की बेलागंज, इमामगंज, रामगढ़ और तरारी सीट पर उपचुनाव है। प्रशांत किशोर ने शनिवार को बेलागंज और इमामगंज से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस बीच, जन सुराज पार्टी के प्रमुख प्रशांत किशोर पर पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने बड़ा हमला बोला है।

"क्रांति लानी है तो भ्रष्टाचार रोक कर देखो"

पप्पू यादव ने प्रशांत किशोर और उनकी टीम पर बड़ा आरोप लगाया है। पूर्णिया सांसद ने कहा, "सभी लुटेरे IAS, IPS को कोर टीम कहा जा रहा है। कई लोगों को सामाजिक ज्ञान नहीं है। उन्हें लगता है कि सब कुछ पैसा होता है। इन्हें बिहार के बारे में कुछ नहीं पता। रिटायर्ड लोगों को बैठाकर कह रहे हैं कि क्रांति लाऊंगा, क्रांति लानी है तो भ्रष्टाचार रोक कर देखो, आधार कार्ड पर नंबर है, उसे बदल कर देखिए। बाढ़ के समय आप कहां थे? बाढ़ के दिन आप पार्टी बना रहे थे और गांधी जयंती पर आप कह रहे थे कि आप शराब शुरू कर देंगे, क्या शर्म से नहीं मर गए? पहले जहरीली शराब बंद करो और 51 लोगों को पैसा दो। वो अरबों रुपये के दौरे पर जाते हैं और उनके पास पैसा नहीं है।''

यहां से इन प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर

प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इमामगंज सीट पर पेशे से बाल चिकित्सक एवं समाजसेवी जितेंद्र पासवान को मैदान में उतारा है, जबकि बेलागंज सीट से शिक्षाविद खिलाफत हुसैन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इन दो सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा गया में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में की गई, जिनमें किशोर और पार्टी के अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। दोनों सीट गया जिले के अंतर्गत आते हैं।

तरारी से भी उम्मीदवार का नाम तय

इन दो सीट पर उपचुनाव अनिवार्य हो गया था, क्योंकि इमामगंज से निर्वाचित हुए जीतन राम मांझी और बेलागंज से निर्वाचित सुरेंद्र प्रसाद यादव ने लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद इन सीट से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी सूत्रों ने बताया कि हुसैन की उम्मीदवारी का पार्टी में प्रतिवाद हुआ, क्योंकि इस सीट से टिकट के आकांक्षी कुछ नेताओं के समर्थकों ने शुक्रवार रात जन सुराज की बैठक में हंगामा किया। इससे पहले जन सुराज ने 16 अक्टूबर को तरारी से पूर्व सेना उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। सिंह ने कहा था कि वह अग्निवीर योजना से खुश नहीं हैं, जिसका कुछ साल पहले बिहार में बड़े पैमाने पर विरोध किया गया था।

ये भी पढ़ें-

इंडिगो और आकासा के 10 विमानों में बम की धमकी, 6 दिन में 70 मामले आए सामने

दिल्ली में हवा जहरीली, यमुना में तैर रहा जहरीला फोम, सियासत के बीच बढ़ी छठ पूजा की चिंता