A
Hindi News बिहार बिहार के मुजफ्फरपुर में पेय पदार्थ के सेवन से एक की मौत, दो लोगों के आंखों की रोशनी गई

बिहार के मुजफ्फरपुर में पेय पदार्थ के सेवन से एक की मौत, दो लोगों के आंखों की रोशनी गई

मुजफ्फरपुर में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई जबकि दो लोगों की आंख की रोशनी चली गई। हालांकि पुलिस ने शराब से मौत की पुष्टि नहीं की है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई जबकि दो लोगों के आंख की रोशनी चली गई। घटना डीह जीवर गांव की है। जानकारी के अनुसार, पेय पदार्थ सेवन के बाद तीनों लोगों की तयीबत बिगड़ गई। आशंका जताई जा रही है कि तीनों ने जहरीली शराब पी थी लेकिन पुलिस प्रशासन की तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सोमवार को थी पार्टी

जानकारी के अनुसार, डीह जीवर गांव में संदिग्ध स्थिति में युवक श्याम किशोर सहनी की मंगलवार शाम मौत हो गई। जबकि दो लोगो की आंख की रोशनी चली गई। घटना के पीछे जहरीली शराब पीने की आशंका है। ग्रामीण जहरीली शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि सोमवार को सभी ने एक साथ मुर्गा पार्टी में संदिग्ध पेय पदार्थ का सेवन किया था। देर रात सभी की हालत बिगड़ने लगी। उसे आंख से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। परिजन विभिन्न नर्सिंग होम में भर्ती करायाष श्याम सहनी की हालत गंभीर होने पर एसकेएमसीएच में रेफर कर दिया गया। परिजन मंगलवार की देर शाम उसे लेकर एसकेएमसीएच में भर्ती कराया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।हथौड़ी थानाध्यक्ष मोहम्मद आलम ने बताया कि एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हुई है। शराब की बात सामने नहीं आई है।

 पेट्रोल टैंकर से 200 पेटी शराब जब्त

उधर, बिहार में शराबबंदी के बाद भी तस्कर तरह-तरह के हटकंडे अपना रहे हैं। कभी एम्बुलेंस, कभी ट्रक में छुपाकर शराब की खेप ला रहे हैं। अब तस्कर पेट्रोल टैंकर के अंदर तहखाना बनाकर शराब लाने की जानकारी सामने आई है। मुजफ्फरपुर-हाजीपुर मार्ग पर सकरी सरैया से उत्पाद विभाग की टीम ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के तेल टैंकर से विदेशी शराब व बीयर बरामद की है। टैंकर चालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। टैंकर जब्त कर छाता चौक स्थित उत्पाद थाने लाया गया है।
 
उत्पाद विभाग के अनुसार, टैंकर को मुजफ्फरपुर में ही अनलोड किया जाना था। सहायक उत्पाद आयुक्त विजय शेखर दुबे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि तेल के टैंकर में शराब की खेप छिपाकर लायी जा रही है। एक टीम गठित कर रामदयालु में नाकेबंदी कर दी।इस बीच टैंकर तेजी से रामदयालु से हाजीपुर रोड पर निकल गया। उत्पाद टीम ने उसका पीछा करना शुरू किया तो सकरी सरैया में चालक व तस्कर टैंकर को एनएच पर छोड़कर मौके से फरार हो गया। तेल टैंकर से 200 पेटी शराब जब्त किया है। कारोबारी की पहचान की जा रही है।

 

रिपोर्ट- संजीव कुमार