A
Hindi News बिहार VIDEO: जहानाबाद में भूमिहारों पर जमकर बरसे नीतीश कुमार के मंत्री अशोक चौधरी, खुलेआम दे दी ये बड़ी धमकी भी

VIDEO: जहानाबाद में भूमिहारों पर जमकर बरसे नीतीश कुमार के मंत्री अशोक चौधरी, खुलेआम दे दी ये बड़ी धमकी भी

बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने आज जहानाबाद में खुलेआम भूमिहारों से अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने मंच से भूमिहार नेताओं पर जमकर हमला बोला।

मंत्री अशोक चौधरी- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB मंत्री अशोक चौधरी

जहानाबाद में मंत्री अशोक चौधरी ने भूमिहारों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने यह हमला लोकसभा में जेडीयू के अति पिछड़ा उम्मीदवार को भूमिहारों की तरफ से साथ नहीं मिलने पर किया है। नीतीश के मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने भूमिहारों के गांव में सड़क बनाई लेकिन जब अति पिछड़ा को टिकट दिया गया है तो भूमिहार ने हाथ खड़े कर दिए कि हम साथ नहीं देंगे। साथ ही मंत्री ने भूमिहार नेताओं को विधानसभा में टिकट नहीं मिलने की धमकी भी दे दी।

'...तो भूमिहार भाग जाते हैं'

अशोक चौधरी ने जहानाबाद में कहा कि क्या नीतीश कुमार ने भूमिहारों के गांव में सड़क नहीं बनाई लेकिन जब अति पिछड़ा को टिकट मिलता है तो भूमिहार भाग जाते हैं कि हम अति पिछड़ा को वोट नहीं देंगे, काहे नहीं दीजिएगा भाई, अभिराम शर्मा और राजू जी को छोड़कर हम कोई भूमिहार का बड़ा नेता नहीं देखे जो वोट मांग रहा था।

दी टिकट को लेकर धमकी

मंत्री ने आगे कहा कि जो लोग चुनाव के समय मद्रास, दिल्ली घूम रहे थे वे इस भ्रम में न रहे कि नीतीश कुमार के कंधे पर चढ़कर इस बार विधानसभा पहुंच जाएंगे। आपका भूमिहार उम्मीदवार चार बार अच्छा होगा, खराब होगा, तब भी आप कहिएगा अच्छा है और मेरा उम्मीदवार। तीन दिन आपके दरवाजे पर नहीं गया तो आप कहिएगा खराब है? हम कोई विदेश से नहीं आए हैं, भूमिहारों को हम अच्छी तरह जानते हैं, मेरी बेटी का तो ब्याह ही हुआ है भूमिहार से।

समझिए क्यों है नाराजगी?

बता दें कि जहानाबाद लोकसभा सीट को भूमिहार अपनी प्रतिष्ठा से जोड़कर देखते रहे हैं, पिछले लोकसभा चुनाव में भी भूमिहार उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया था जिसको लेकर नाराजगी थी। 2019 के चुनाव में जेडीयू उम्मीदवार चंदेश्वर प्रसाद चंदेवंशी किसी तरह मात्र 1700 वोट से जीत सके थे। वहीं, इस बार उम्मीद थी कि जहानाबाद सीट से किसी भूमिहार उम्मीदवार को ही टिकट मिलेगा। जेडीयू के उम्मीदवार को लेकर क्षेत्र में काफी नाराजगी भी थी, बावजूद लगातार 2024 के लोकसभा चुनाव में भी अति पिछड़ी जाति से आने वाले चंदेश्वर चंद्रवंशी को ही फिर से टिकट दे दिया गया, ऐसे में भूमिहार समाज और स्थानीय भूमिहार नेताओं ने चुनाव में साथ नहीं दिया जिस वजह से जदयू उम्मीदवार की हार हो गई और राजद उम्मीदवार सुरेंद्र यादव वहां से चुनाव जीत गए।

ये भी पढ़ें:

'अपने प्रदेश को सुरक्षित नहीं रख पा रहीं ममता बनर्जी, लगाया जाए राष्ट्रपति शासन', चिराग पासवान की केंद्र से मांग-VIDEO