A
Hindi News बिहार NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड रॉकी गिरफ्तार, सीबीआई को मिली 10 दिनों की रिमांड

NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड रॉकी गिरफ्तार, सीबीआई को मिली 10 दिनों की रिमांड

NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई ने इस पूरे मामले के मास्टमाइंड राकेश रंजन उर्फ रॉकी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 10 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है।

नीट पेपर लीक का...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड रॉकी

पटना:  NEET पेपर लीक मामले में जांच एजेंसी को एक बड़ी सफलता मिली है। इस मामले के आरोपी राकेश रंजन उर्फ रॉकी को गिरफ्तार करने के बाद आज सीबीआई ने उसे पटना की अदालत में पेश किया। कोर्ट ने रॉकी को 10 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। रॉकी मूल रूप से बिहार के नवादा का रहने वाला है। लेकिन पिछले कुछ सालों से वह रांची में रहकर रेस्टोरेंट चलाता था। सूत्रों के अनुसार रॉकी ने ही नीट का पेपर लीक होने के बाद उसे सॉल्व कराकर चिंटू के मोबाइल पर भेजा था।

रॉकी को पकड़ने के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

सूत्रों के मुताबिक CBI ने रॉकी को पकड़ने के लिए काफी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया। राकेश रंजन की तलाश में पटना, कलकत्ता और पटना के आसपास के दो और ठिकानों पर रेड की गई। राकेश अपनी पत्नी के मेल आईडी से मेल करता था उसी IP एड्रेस को ट्रेस करते हुए CBI उस तक पहुंची।

संजीव मुखिया का रिश्तेदार है रॉकी

रॉकी  संजीव मुखिया का रिश्तेदार बताया जा रहा है। शक है कि पेपर लीक मामले में इसकी अहम भूमिका है। रॉकी को आउटर पटना के इलाके से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, नीट पेपर लीक मामले में जांच कर रही सीबीआई की टीम ने बीते मंगलवार को दो और आरोपियों सन्नी एवं रंजीत को गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तार आरोपियों में एक परीक्षार्थी है जबकि दूसरा एक अन्य परीक्षार्थी का पिता था। गया से रंजीत और नालंदा से सन्नी को पकड़ा गया था। बुधवार को सीबीआई ने इन दोनों को कोर्ट में पेश किया था और 6 दिनों की रिमांड लिया था। इन्हीं आरोपियों से पूछताछ में सीबीआई को रॉकी का लोकेशन मिला।

चिंटू से पूछताछ में रॉकी का नाम आया सामने

इस मामले में चिंटू नाम का आरोपी सीबीआई की रिमांड पर था। उससे पूछताछ में रॉकी का नाम सामने आया था। चिंटू की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उसको जेल भेज दिया गया है। सीबीआई को शक है कि हजारीबाग से ओएसिस स्कूल से पेपर लीक हुआ है और संजीव मुखिया तक पेपर पहुंचा। फिर संजीव मुखिया ने गुर्गे चिंटू के मोबाइल पर प्रश्न पत्र भिजवाया। चिंटू और रॉकी ने एमबीबीएस स्टूडेंट्स से पेपर सॉल्व करवाए। इसके बाद प्रश्नपत्र और उत्तर पटना के लर्न प्ले स्कूल में चिंटू व रॉकी ने अभ्यर्थियों को दिए। वहीं, धनबाद से गिरफ्तार अमन, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल रहे एहसानुल हक, वाइस प्रिंसिपल रहे इम्तियाज और पत्रकार जमालुद्दीन की रिमांड सीबीआई की विशेष अदालत ने बढ़ा दी है। यह चारों हजारीबाग के हैं। इनसे पूछताछ जारी है।