A
Hindi News बिहार नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड अब उगलेगा राज, CBI आमने-सामने बैठा कर करेगी पूछताछ, 13 आरोपी कस्टडी में

नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड अब उगलेगा राज, CBI आमने-सामने बैठा कर करेगी पूछताछ, 13 आरोपी कस्टडी में

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच कर रही है। सीबीआई बिहार की राजधानी पटना समेत कई राज्यों में जाकर छापेमारी कर रही है। साथ ही आरोपियों की धरपकड़ में भी जुटी हुई है।

नीट पेपर लीक केस का मामला - India TV Hindi Image Source : INDIA TV नीट पेपर लीक केस का मामला

नीट पेपर लीक मामले में बिहार की राजधानी पटना में लगातार कार्रवाई जारी है। पटना हाईकोर्ट ने बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तार सभी 13 आरोपियों की कस्टडी केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को दी है। सीबीआई ने सभी 13 आरोपियों को अपने केस में गिरफ्तार किया और इनकी 15 दिन की कस्टडी ली है। 

हो सकते हैं कई अहम खुलासे 

सीबीआई अब पेपर लीक के सरगना और मास्टरमाइंड रॉकी उर्फ राकेश रंजन और दूसरे आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। इस पूछताछ में पेपर लीक से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

हाल ही में गिरफ्तार हुआ राकेश रंजन

बता दें कि सीबीआई ने राकेश रंजन उर्फ ​​रॉकी नाम के एक शख्स को हाल ही में गिरफ्तार किया है। इसे नीट-यूजी पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी माना जा रहा है। राकेश रंजन को 10 दिनों के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया था। 

स्कूल के प्रिंसिपल समेत 12 से अधिक गिरफ्तार

सीबीआई ने झारखंड के हजारीबाग में एक स्कूल के प्रिंसिपल और उप-प्रिंसिपल सहित एक दर्जन से अधिक लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। नीट पेपर लीक मामले में कई राज्यों की पुलिस और सीबीआई जांच कर रही है।

ऐसे सामने आया पेपर में धांधली का मामला

मई महीने में नीट-यूजी का रिजल्ट आने के बाद ही ये पूरा मामला सामने आया। इस परीक्षा में लगभग 24 लाख छात्रों ने 5 मई को परीक्षा दी थी। मेडिकल की इस परीक्षा में असामान्य रूप से कई परीक्षार्थियों के ज्यादा नंबर लाए थे। एक कोचिंग सेंटर के 6 छात्रों सहित रिकॉर्ड 67 छात्रों ने अधिकतम 720 नंबर प्राप्त किए थे। इसके बाद से ही इस पेपर में धांधली होने के आरोप लगे थे।