A
Hindi News बिहार बिहार: पहले सांप ने डसा फिर गुस्साए युवक ने उसे तीन बार काटा... सांप की मौके पर हुई मौत

बिहार: पहले सांप ने डसा फिर गुस्साए युवक ने उसे तीन बार काटा... सांप की मौके पर हुई मौत

सांप के काटने से युवक गुस्सा गया। उसने आनन-फानन में सांप को तीन बार काट लिया। इससे सांप की मौत हो गई। हालांकि, युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि युवक पूरी तरह सुरक्षित है।

युवक ने सांप को ही काट लिया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV युवक ने सांप को ही काट लिया

बिहार के नवादा जिले में अजीबोगरीब घटना सामने आई है। नवादा जिले के रजौली थानाक्षेत्र के एक युवक को सांप ने काट लिया। इसी बात से नाराज युवक ने सांप को तीन बार काट लिया। इसके बाद सांप की ही मौत हो गई। अक्सर लोगों ने सुना होगा कि सांप के काटने से किसी की मौत हो गई। बिहार के नवादा जिले में इसके विपरीत हो गया है।

सभी ओर हो रही इस बात की चर्चा

युवक द्वारा सांप के काटे जाने और उसकी मौत का मामला रजौली थानाक्षेत्र का है। जहां सांप के काटने से युवक नहीं मरा। युवक ने जब सांप को तीन बार काट लिया तो जहरीले सांप की ही मौत हो गई। इस अजीबोगरीब घटना की सभी ओर चर्चा हो रही है।

रेलवे लाइन बिछाने का चल रहा था काम

दरअसल, रजौली थानाक्षेत्र के जंगली इलाके में रेलवे लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। इसी दौरान मंगलवार की देर रात सभी मजदूर अपने बेस कैंप में सो रहे थे। इसी दौरान जहरीले सांप ने एक युवक को काट लिया। इसके बाद गुस्साये युवक ने सांप को पकड़ लिया और तीन बार उसी सांप को काट लिया। इससे सांप की मौत हो गई। 

युवक ने बताया अपने गांव का टोटका

इस घटना पर युवक ने कहा कि मेरे गांव का टोटका है कि सांप को तीन बार काटने के बाद उसका विष नहीं चढ़ता है। सांप की मौत हो जाती है। जैसे ही मामले की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को हुई तो तुरंत युवक को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। 

झारखंड का रहने वाला है युवक

युवक की पहचान झारखंड के लातेहार जिले के पाण्डुका के रहने वाले संतोष लोहार के रुप में की गई है। सांप के काटने के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उसे देखने अस्पताल पहुंच रहे हैं। 

शायद सांप नहीं रहा होगा विषैला!

ग्रामीणों का यह भी कहना है कि सांप विषैला नहीं होगा। अगर सांप विषधारी होता तो युवक की जान भी जा सकती थी। संतोष लोहार का इलाज कर रहे चिकित्सक सतीश चंद्र ने बताया कि युवक खतरे से बाहर है। उसके शरीर में सांप का कोई जहर नहीं है।

शैलेष कुमार सिंह की रिपोर्ट