A
Hindi News बिहार VIDEO: मुहर्रम के दौरान डीजे बजाकर बवाल काट रहे थे, पुलिस पहुंची तो चलाने लगे पत्थर; उपद्रवियों ने मचाया उत्पात

VIDEO: मुहर्रम के दौरान डीजे बजाकर बवाल काट रहे थे, पुलिस पहुंची तो चलाने लगे पत्थर; उपद्रवियों ने मचाया उत्पात

मुजफ्फरपुर के सिपाहपुर गांव में मुहर्रम के दौरान बज रहे तेज डीजे जब्त करने पहुंची पुलिस पर पथराव किया गया। बेकाबू भीड़ ने उपद्रव मचाते हुए सड़क पर 10 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ भी की।

मुहर्रम के दौरान डीजे बंद कराने पर बवाल- India TV Hindi मुहर्रम के दौरान डीजे बंद कराने पर बवाल

बिहार के मुजफ्फरपुर से मुहर्रम के दौरान पथराव की घटना सामने आई है। जिले के अहियापुर के सिपाहपुर गांव में मुहर्रम के मौके पर लोग तेज आवाज में डीजे बजाकर हुरदंग कर रहे थे, जिसे रोकने के लिए पहुंची पुलिस पर पथरावा किया गया। घटना मंगलवार रात की है। डीजे जब्त करने पर युवकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को रोड़ा लगने की सूचना है। इसके बाद बेकाबू भीड़ ने उपद्रव मचाते हुए सड़क पर 10 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की। इस दौरान राहगीरों के साथ मारपीट भी की। सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस सिपाहपुर पहुंची। स्थिति संभालने के लिए खदेड़-खदेड़कर डंडा चटकाया। इस क्रम में पुलिस ने आधा दर्जन संदिग्धों को पकड़ा। 

एएसपी नगर भानू प्रताप व डीएसपी विनीता सिन्हा समेत बड़ी संख्या में पुलिस जवानों ने इलाके में फ्लैग मार्च किया। माइकिंग कर डीजे पर रोक लगने व जुलूस में उपद्रव करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। सिटी एसपी ने कानून हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया। बताया गया कि बाजार समिति के पास से पिकअप वैन पर 50 से अधिक साउंड बॉक्स एक साथ बांधकर तेज आवाज में कुछ युवक सिपाहपुर की ओर आ रहे थे। सिपाहपुर में सड़क पर डीजे बजाकर राहगीरों से बदसलूकी की जा रही थी। 

दर्जन भर वाहनों के शीशे तोड़ डाले

सूचना मिलते ही अहियापुर थाने की पुलिस सिपाहपुर पहुंच गई। यहां पर पुलिस ने डीजे को जब्त कर लिया। शरारती तत्वों ने पुलिस पर आक्रोशित होकर पथराव शुरू कर दिया। मौके पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। सड़क पर अफरा-तफरी मच गई। कई पुलिसकर्मी को चोट लगी। स्थिति बिगड़ता देख पुलिस को पीछे भागना पड़ा। पुलिस को वापस लौटते ही युवकों ने वहां से गुजरने वाली सड़क पर खड़ी दर्जन भर वाहनों के शीशे तोड़ डाले। तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही एएसपी भानु प्रताप सिंह, एसडीएम पूर्वी अमित कुमार समेत कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। भारी संख्या में पुलिस को देखकर उपद्रवी पीछे हटने लगे। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। मौके से आधा दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया। दो दर्जन डीजे को जब्त किया गया। 

रोक के बावजूद बजाया जा रहा था डीजे 

एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि जुलूस में डीजे बजाया जा रहा था। पुलिस ने डीजे जब्त किया, तो शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। डीजे को जब्त कर लिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है। वहीं, एएसपी नगर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि उपद्रव में शामिल शरारती तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। सभी के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। डीजे बजाने पर रोक है, इसके बाद भी बजाया जा रहा था। अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाकर स्थिति काबू में किया गया। पुलिस कैंप कर रही है। (रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-