A
Hindi News बिहार बिहार के मंत्री रत्नेश सदा के बिगड़े बोल- 'दलित समाज के लोग पैसे की लालच में करते हैं शराब की डिलीवरी'

बिहार के मंत्री रत्नेश सदा के बिगड़े बोल- 'दलित समाज के लोग पैसे की लालच में करते हैं शराब की डिलीवरी'

बिहार के मंत्री रत्नेश सदा ने कहा है कि शराब के तस्कर गरीब दलितों से शराब की तस्करी कराते हैं। इसकी वजह से गरीब लोग बच जाते हैं और बड़े तस्कर जेल जाने से बच जाते हैं।

मंत्री रत्नेश सदा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मंत्री रत्नेश सदा

सीतामढ़ीः बिहार के मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री रत्नेश सदा ने दलित समाज के लिए विवादित बयान दिया है। सीतामढ़ी में एक कार्यक्रम के दौरान के रत्नेश सदा ने कहा कि दलित समुदाय (एससी-एसटी) के लोग पैसे की लालच में शराब की अवैध डिलीवरी करते हैं। उन्होंने कहा है कि एससी-एसटी वर्ग के लोग शराब के अवैध धंधे को लेकर बदनाम हैं। पैसे की लालच में इस समाज से जुड़े लोग शराब के धंधे में शामिल हो जाते हैं। इनकी गरीबी का फायदा उठाकर शराब माफिया इनसे शराब की डिलीवरी करवाता है।

मंत्री ने कहा कि दलित समुदाय के लोग हैं अशिक्षित

रत्नेश सदा ने कहा कि दलित समुदाय के ज्यादा लोग अशिक्षित हैं। इसके कारण शराब माफिया इनका गलत इस्तेमाल करते हैं। मंत्री ने यह भी कहा है कि बिहार में शराब की होम डिलेवरी हो रही है। इसमें दलित समुदाय के लोग शामिल हैं। मंत्री ने यह बातें सीतामढ़ी के बखरी स्थित महालादित दलित बस्ती में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। बता दें कि रत्नेश सदा खुद महादलित समुदाय से आते हैं।

शराब की तस्करी कराने वाले बच जाते हैंः मंत्री

मद्य निषेध मंत्री ने कहा कि दलित समुदाय के लोग शराबबंदी के बाद भी बदनाम हैं। ये लोग नासमझ हैं। गरीब और अशिक्षित हैं। उन्होंने कहा कि इसी का फायदा उठाकर शराब माफिया इस वर्ग के लोगों से शराब की होम डिलीवरी करवाते हैं। जब ये लोग पकड़े जाते हैं तो सीधे जेल जाते हैं लेकिन बड़े शराब तस्कर पुलिस से बच जाते हैं। 

मांझी ने भी कही थी ये बात

इससे पहले अभी हाल में ही केंद्रीय मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दावा किया था कि प्रदेश में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी और यहां तक ​​कि जज भी शराब का सेवन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे कहने पर तीन-तीन बार प्रदेश के शराब कानून में संशोधन किया गया, उसके लिए धन्यवाद है। मांझी ने कहा कि मैने कहा था कि शराब नहीं पीने वाले को नहीं पकड़ा जाएगा, लेकिन आज क्या हो रहा है, उनको भी पकड़ रहे हैं। 

 रिपोर्ट-सौरभ