A
Hindi News बिहार बिहार के सिवान में जहरीली शराब पीने से मचा कोहराम, 7 लोगों की मौत, 10 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

बिहार के सिवान में जहरीली शराब पीने से मचा कोहराम, 7 लोगों की मौत, 10 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

बिहार के सिवान में जहरीली शराब ने कोहराम मचा दिया है। इससे कई लोगों के मरने की सूचना सामने आ रही है। जबकि 10 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

बिहार में जहरीली शराब पीने से मचा कोहराम - India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिहार में जहरीली शराब पीने से मचा कोहराम

सिवानः शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कोहराम मचाया है। ताजा मामला सिवान जिले से आया है। जिले के भगवानपुर थाना इलाके के माघर गांव में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मरने की सूचना है। जबकि 12 से ज्यादा लोग बीमार हैं। जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। हालांकि प्रशासन ने अभी तक जहरीली शराब से मौत की पुष्टि नहीं की है।

मंगलवार देर की है घटना

स्थानीय लोगों के मुताबिक अब तक सात लोगों की मौत हुई है। इसमें कौड़िया वैश्य टोला के अरविंद सिंह 40 वर्ष व रामेंद्र सिंह 30 वर्ष, माघर  पोखरा के संतोष महतो उम्र 35 वर्ष व मुन्ना 32 के अलावा अन्य मृतकों में विलासपुर व सरसैया के ग्रामीण शामिल हैं। यह घटना मंगलवार के देर रात की बताई जाती है। पुलिस के डर से ग्रामीणों का कहना है कि कौड़िया वैश्य टोला के अरविंद सिंह की रात में ही परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। 

आंख की रोशनी जाने की शिकायत

आंख की रोशनी जाने की शिकायत पर शराब पीने वाले दो लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया। भगवानपुर थाने ने माघर निवासी विशुन देव राय का पुत्र राम राम एवं लुटावन राम का पुत्र प्रनाथ राम,गंगा साह का पुत्र मोहन साह एवं सज्जन साह के पुत्र शैल साह की तबियत शराब पीने से खराब होने की बात परिजनों द्वारा बताया गई। शराब बेचने वाला प्रभुनाथ राम की भी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

 मीडिया को अस्पताल के अंदर जाने पर रोक

मोहन साह की हालत चिंताजनक होने के कारण डॉक्टरों द्वारा पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। इधर पुलिस प्रशासन ने सदर अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया है और अंदर किसी भी मीडिया वाले को नहीं जाने दे रही है। घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। वही सदर एसडीओ सुनील कुमार, एसडीपीओ अजय कुमार सिंह, सीएस डॉक्टर श्रीनिवास प्रसाद,अधीक्षक अनिल कुमार सिंह एवं नगर इंस्पेक्टर सुदर्शन राम सदर अस्पताल पहुंचे हैं। जिला प्रशासन द्वारा सदर अस्पताल में मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।

छपरा में भी एक की मौत

उधर, छ्परा के मशरक के ब्राहिमपुर में भी जहरीली शराब पीने से एक की मौत हो गई। जबकि दो लोग बीमार हैं। दोनों को सदर अस्पताल में भेजा गया है। जहां पर इलाज चल रहा है। 

(सिवान से कैलाश कुमार की रिपोर्ट)