A
Hindi News बिहार बिहार में कई आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, 11 जिलों को मिले नए डीडीसी, 3 नगर निगम के कमिश्नर बदले

बिहार में कई आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, 11 जिलों को मिले नए डीडीसी, 3 नगर निगम के कमिश्नर बदले

एक बड़े फेरबदल में बिहार सरकार ने 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया, 11 जिलों में नए उप विकास आयुक्त (डीडीसी) की नियुक्ति की और 3 आईएएस अधिकारियों को नगर निगमों में आयुक्त के रूप में नियुक्त किया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

पटनाः बिहार सरकार ने 14 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। इसमें 11 जिलों में नए डीडीसी भेजे गए हैं। जबकि तीन आईएएस नगर निगम में कमिश्नर बनाए गए हैं। सामान्य प्रशासन ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। स्थानांतरित किए गए लोगों में पटना के एसडीएम श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर भी शामिल हैं, जिन्हें भारत बंद के दौरान एक कांस्टेबल ने गलती से डंडा मार दिया था।

ट्रांसफर किए गए आईएएस अधिकारियों की सूची 

  1. सारण, छपरा के नगर आयुक्त सुमित कुमार को पश्चिम चंपारण, बेतिया के जिला परिषद के लिए उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पुनः नियुक्त किया गया है।
  2. प्रीति जो पहले खगड़िया के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी थीं, अब उन्हें भागलपुर के नगर आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है।
  3. मुजफ्फरपुर के पूर्व नगर आयुक्त नवीन कुमार को गया के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर स्थानांतरित किया गया है।
  4. रोहतास, सासाराम के नगर आयुक्त रह चुके यतेंद्र कुमार पाल अब छपरा में सारण जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।
  5. आरा में भोजपुर के जिला परिषद के लिए उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद संभालने वाले विक्रम वीरकर को मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है।
  6. प्रियंका रानी जो पहले सारण के छपरा जिला परिषद की उप विकास आयुक्त-सह-कार्यकारी अधिकारी थीं, को नवादा में उसी पद पर स्थानांतरित कर दिया गया है।
  7. नवादा के पूर्व उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नवादा जिला परिषद दीपक कुमार मिश्रा अब नालंदा के नगर आयुक्त हैं।
  8. मोतिहारी सदर के अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में कार्यरत श्रेष्ठ अनुपम को मुजफ्फरपुर के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।
  9. अभिषेक पलासिया, जो पहले बिहारशरीफ, नालंदा के अनुमंडल पदाधिकारी थे, अब खगड़िया के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।
  10. बगहा, पश्चिमी चंपारण, बेतिया में अनुमंडल पदाधिकारी की भूमिका निभा चुकीं डॉ. अनुपमा सिंह को आरा में भोजपुर के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी के पद पर पुन: नियुक्त किया गया है।
  11. वैशाली के महुआ की पूर्व अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रिमा अनरी को पूर्णिया के जिला परिषद के लिए उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
  12. प्रदीप सिंह, जो पहले दानापुर, पटना के उप-विभागीय अधिकारी थे, अब भागलपुर के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।
  13. सारण के सोनपुर के अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में कार्यरत कुमार निशांत विवेक को गोपालगंज के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में स्थानांतरित किया गया है।
  14. श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर, जो पहले पटना सदर, पटना के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीएम) थे, अब नालंदा के जिला परिषद के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।