A
Hindi News बिहार मगध एक्सप्रेस बक्सर में हुई हादसे का शिकार, ट्रेन की बोगियां दो हिस्सों में बंटी, देखें Video

मगध एक्सप्रेस बक्सर में हुई हादसे का शिकार, ट्रेन की बोगियां दो हिस्सों में बंटी, देखें Video

दिल्ली से इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस बक्सर के डुमरांव और रघुनाथपुर स्टेशन के बीच हादसे का शिकार हो गई। बक्सर-पटना रेलखंड पर रेल परिचालन बाधित है और घटनास्थल के लिए रेलवे के अधिकारी रवाना हो गये हैं। हादसा करीब 11 बजे की बताई जा रही है।

मगध एक्सप्रेस- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मगध एक्सप्रेस

बिहार के बक्सर से डुमरांव और रघुनाथपुर स्टेशन के बीच एक रेल हादसे की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, मगध एक्प्रेस हादसे का शिकार हो गई। जिससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। यात्री डर के मारे रेलवे ट्रैक पर उतर गए। फिलहाल बक्सर-पटना रेलखंड पर रेल परिचालन बाधित है और घटनास्थल के लिए रेलवे अधिकारी रवाना हो चुके हैं। हादसा करीब 11 बजे की बताई जा रही है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन दिल्ली से इस्लामपुर जा रही थी। तभी बक्सर में डुमरांव और रघुनाथपुर स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस ट्रेन अचानक से दो हिस्सों में बंट गई। मगध एक्सप्रेस के इंजन से ट्रेन के कुछ डिब्बे अलग होकर पीछे छूट गए। बताया जा रहा कि, मगध एक्सप्रेस ट्रेन की प्रेशर पाइप पोलिंग टूटने से ट्रेन दो भागों में बंट गई। फिलहाल यात्रियों के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

यात्रियों में मचा कोहराम

हादसे की खबर से रेल प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया। ट्रेन जिस जगह से दो हिस्सों में टूटी वहां ट्रेन का स्लीपर कोच था, जिसमें एस-7 कोच अपने बाद वाले कोचों से अलग हो गया। हादसा होते ही ट्रेन से जोर की आवाज आई और यात्रियों में कोहराम मच गया। ट्रेन संख्या 20802 डाउन डुमरांव रेलवे स्टेशन से 8 मिनट के विलंब से सुबह 11:00 बजे चली थी। 11.06 बजे यह ट्रेन टुड़ीगंज स्टेशन से आगे बढ़ी। करीब 1 मिनट के बाद ही यह हादसा हो गया। मिल जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह की जान-माल की हानी नहीं हुई है। हादसे के बाद ट्रेन का आधा हिस्सा तेजी से आगे बढ़ गया। हालाँकि लोको पायलट ने अपनी सूझबुझ से तुरंत ट्रेन को रोक दिया जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस बीच बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से नीचे उतरकर पटरियों पर आ गए। रेल के दो टुकड़ों में होने की खबर मिलने के बाद स्थानीय रेल प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू किया है।  

हादसे का वीडियो आया सामने

रेल दुर्घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें मगध एक्प्रेस को दो हिस्सों में बंटा हुआ देखा जा सकता है। हादसे से घबराए यात्री ट्रेन के नीचे उतरकर पटरियों पर आ गए हैं। एक यात्री ट्रेन की प्रेशर पाइप पोलिंग के टूटने को अपने कैमरे में दिखाते हुए नजर आ रहा है। यात्री ट्रेन के डिब्बे पर लिखे रेलवे की मोटो लाइन को दोहराते हुए भारतीय रेलवे पर तंज कसते हुए नजर आ रहा है।

(बक्सर से अनामिका गौर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

200 रुपये के लिए प्रिंसिपल ने छात्र की गला घोंटकर की हत्या, टीचर्स डे पर सामान लाने के लिए दिए थे पैसे; फांसी पर मिला शव

बिहार के छपरा में IAS अधिकारी की गाड़ी ने 8 साल की बच्ची को कुचला, मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश