A
Hindi News बिहार लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले नीतीश कुमार दिल्ली रवाना हुए, चर्चाओं का दौर शुरू

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले नीतीश कुमार दिल्ली रवाना हुए, चर्चाओं का दौर शुरू

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। इसी के साथ सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। इस दौरान वह सीनियर बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : FILE नीतीश कुमार

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए, जहां उनके कुछ दिनों तक ठहरने की संभावना है। नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर जनता दल (यूनाइटेड) के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि नीतीश कुमार अपनी नई दिल्ली यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। 

सूत्रों ने बताया कि वित्त आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल 10 जून को पटना आ सकता है और उसके साथ बिहार सरकार की राज्य के लिए विशेष दर्जा और विशेष पैकेज की मांग पर चर्चा हो सकती है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बिहार के लिए केंद्रीय कोष में हिस्सेदारी बढ़ाने की मांग पर भी चर्चा हो सकती है।

रिजल्ट से पहले कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातों चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है। अलग-अलग चैनलों द्वारा लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में अधिकांश एग्जिट पोल में यह बात सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए गठबंधन एक बार फिर देश में सरकार बना सकती है। 

एक तरफ एग्जिट पोल के आने के बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज हो गई है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने लोकसभा सदस्यों के संग जूम कॉल पर मीटिंग की है। (इनपुट: भाषा से भी)