A
Hindi News बिहार बिहार में शराबबंदी की खुली पोल, मालखाने से शराब चोरी करते हुए पकड़े गए पुलिसकर्मी, भेजे गए जेल

बिहार में शराबबंदी की खुली पोल, मालखाने से शराब चोरी करते हुए पकड़े गए पुलिसकर्मी, भेजे गए जेल

बिहार के हाजीपुर में शराब चोरी का मामला सामने आया है और इस चोरी को अंजाम देने वाले लोग कोई और नहीं बल्कि पुलिसकर्मी ही निकले। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

 liquor- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चोरी करते पकड़े गए पुलिसकर्मी

हाजीपुर: बिहार के हाजीपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल बिहार में शराबबंदी तो है लेकिन फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बार तो पुलिस डिपार्टमेंट को भी शर्मिंदा होना पड़ा है क्योंकि कुछ पुलिसकर्मी ही शराब की चोरी करते हुए पाए गए हैं। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें जेल भेजा गया है।

क्या है पूरा मामला?

बिहार के हाजीपुर में एसपी हर किशोर राय ने शराब चोरी के आरोपी 4 पुलिसकर्मियों को जेल भेज दिया है। दरअसल भगवानपुर थाना में तैनात तीन चौकीदार और संविदा पर बहाल थाना के चालक पर जब्त शराब को मालखाना में रखने की जगह गायब करने का आरोप है।

इसकी जांच के बाद एसपी के निर्देश पर केस दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया है। इस बारे में वैशाली एसपी हर किशोर राय ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि भगवानपुर थाना की पुलिस ने सठीऔता गांव से 322.36 लीटर शराब जब्त की थी। लेकिन 1 जून को भगवानपुर थानाध्यक्ष को पता चला कि जब्त शराब 322 लीटर से अधिक थी और थाने के चौकीदार, राजेश कुमार, जालंधर पासवान, रुपेश पासवान और गृहरक्षक सचिन कुमार और थाना चालक पप्पू कुमार के द्वारा 3 से 4 कार्टन शराब की चोरी कर ली गई।

इसके बाद थानाध्यक्ष द्वारा एसपी को घटना की जानकारी दी गई, जिस पर एसपी ने थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे के अवलोकन का निर्देश दिया। इसमें यह पता चला कि सभी आरोपियों ने शराब की गिनती और मालखाना में उसे रखने के दौरान 2 से 3 कार्टन शराब को कचरा में फेंकने का बहाना बनाकर चोरी कर ली। इसके बाद एसपी ने तीन चौकीदार व संविदा पर बहाल थाना के चालक पर केस दर्ज कर जेल भेजने का निर्देश दिया। (इनपुट- हाजीपुर से राजा बाबू)

Image Source : INDIA TV बिहार में शराबबंदी की खुली पोल