A
Hindi News बिहार 'अवैध शराब बनाने वाले को उम्रकैद, सभी अधिकारी बर्खास्त होंगे'; सत्ता में आए तो नया कानून लाएंगे पप्पू यादव

'अवैध शराब बनाने वाले को उम्रकैद, सभी अधिकारी बर्खास्त होंगे'; सत्ता में आए तो नया कानून लाएंगे पप्पू यादव

पप्पू यादव ने वादा किया है कि सत्ता में आने पर वह अवैध शराब के खिलाफ नया कानून लेकर आएंगे। उन्होंने यह भी बताया है कि इसमें क्या प्रावधान होंगे।

Pappu yadav- India TV Hindi Image Source : PTI पप्पू यादव

बिहार में अवैध शराब से लगातार हो रही मौतों के बीच पप्पू यादव ने वादा किया है कि अगर वह कभी सत्ता में आते हैं तो अवैध शराब पर रोकथाम के लिए नया कानून लेकर आएंगे। इस कानून में अवैध शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ उम्रकैद का प्रावधान होगा। इसके साथ ही जिस क्षेत्र में शराब बेची जा रही है। वहां के सारे अधिकारी बर्खाश्त होंगे।

पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा "जब सरकार समय-समय पर नीति बदलती है, तो फिर अवैध शराब के मामले में कोई कानून क्यों नहीं बनाती? अगर मैं कभी सत्ता में आया तो सबसे पहला काम जो मैं करूंगा, वह यह कि अवैध शराब बनाने और बेचने वाले को आजीवन कारावास की सजा दूंगा और उस क्षेत्र के सभी अधिकारियों को बर्खास्त कर दूंगा।" 

बिहार में अवैध शराब से 35 मौतें

बिहार में अवैध शराब पीने से 35 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार 25 से अधिक लोग अभी भी सीवान, सारण और पटना के विभिन्न अस्पतालों में अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सारण रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) नीलेश कुमार ने शुक्रवार को बताया, “सिवान जिले की मगहर तथा औरिया पंचायतों में संदिग्ध अवैध शराब पीने से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। सारण जिले के मशरख थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर इलाके में भी सात लोगों की संदिग्ध अवैध शराब पीने से मौत हो गई है।"

15 लोग गिरफ्तार

अभी तक मृतकों और उपचाराधीन लोगों की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। दोनों जिलों में हुई घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक करीब 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना के बाद दोनों जिलों के प्रशासन ने मगहर, औरिया और इब्राहिमपुर क्षेत्रों के तीन चौकीदारों को निलंबित कर दिया है। एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कम से कम पांच पुलिसकर्मियों को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया गया है।