A
Hindi News बिहार लैंड फॉर जॉब मामला: लालू और तेजस्वी को समन भेजने पर आदेश सुरक्षित, 24 अगस्त को आएगा फैसला

लैंड फॉर जॉब मामला: लालू और तेजस्वी को समन भेजने पर आदेश सुरक्षित, 24 अगस्त को आएगा फैसला

24 अगस्त को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट यह फैसला सुनाएगी कि घोटाले में लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव और आठ अन्य के खिलाफ दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया जाए या नहीं।

Lalu and Tejashwi- India TV Hindi Image Source : PTI लालू और तेजस्वी

नई दिल्ली: बिहार लैंड फॉर जॉब स्कैम में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीम लालू यादव, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों को समन भेजने पर  फैसला सुरक्षित रख लिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट अब 24 अगस्त को फैसला सुनाएगा। आपको बता दें कि ED ने 6 अगस्त को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में लालू, तेजस्वी समेत 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है।  

चार्जशीट पर संज्ञान लिया जाए या नहीं, अदालत सुनाएगी फैसला

अब 24 अगस्त को अदालत यह फैसला सुनाएगी कि घोटाले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनके बेटे तेजस्वी यादव और आठ अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया जाए या नहीं।

6 अगस्त को दाखिल हुई सप्लीमेंट्री चार्जशीट 

इससे पहले विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने इस मामले को अगली तारीख के लिए इसलिए स्थगित कर दिया था कि दस्तावेज बहुत अधिक हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 6 अगस्त को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया गया था। ईडी का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर पर आधारित है। 

क्या है लैंड फॉर जॉब मामला

ईडी के अनुसार, यह मामला 2004 से 2009 तक प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान मध्य प्रदेश के जबलपुर में रेलवे के पश्चिम मध्य क्षेत्र में ‘ग्रुप-डी’ कर्मचारियों की नियुक्तियों से संबंधित है। इसके तहत जिन लोगों की नियुक्ति हुई उन्होंने राजद सुप्रीमो के परिवार या सहयोगियों के नाम पर भूखंड उपहार में दिये या हस्तांतरित किये थे।