A
Hindi News बिहार गया में बेपटरी हुई मालगाड़ी, सामने आया Live वीडियो; हर तरफ छा गया धुआं

गया में बेपटरी हुई मालगाड़ी, सामने आया Live वीडियो; हर तरफ छा गया धुआं

बिहार के गया जिले में एक मालगाड़ी के बेपटरी हो जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। मौके पर हर तरफ धुआं-धुआं हो गया।

गया में बेपटरी हुई मालगाड़ी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गया में बेपटरी हुई मालगाड़ी।

गया: बिहार के गया जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। यहां एक मालगाड़ी अचानक से बेपटरी हो गई। बताया जा रहा है कि ये मालगाड़ी धनबाद से कोयला लेकर बाढ़ थर्मल पावर प्लांट जा रही थी। इसी दौरान गया-धनबाद रेलखंड स्थित मानपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक रसलपुर गुमटी के पास मालगाड़ी बेपटरी हो गई। घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिस समय मालगाड़ी बेपटरी हुई, उस समय वहां रेलवे क्रॉसिंग पर कई सारे लोग मौजूद थे। वहां पर खड़े लोगों ने मालगाड़ी बेपटरी होने का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी सी वायरल हो रहा है।

पटरी से उतरे 10 वैगन

वहीं अब मालगाड़ी के बेपटरी होने के बाद गया-धनबाद रेलखंड के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर पैसेंजर, मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। इस हादसे में मालगाड़ी के 10 वैगन रेलवे पटरी से नीचे उतर गये। घटना के दौरान रसलपुर रेल फाटक पर मौजूद यात्रियों में भगदड़ मच गई थी। इस हादसे के बाद रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और क्रेन से बेपटरी बोगियों को हटाया गया। इसके बाद मरम्मत का काम किया जा रहा है। वहीं गुमटी के पास हादसा होने के कारण गया-नवादा मुख्य मार्ग जाम हो गया और यातायात प्रभावित हो गया। 

ठीक किया जा रहा रेलवे ट्रैक

मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी बेपटरी हुई मालगाड़ी को पटरी पर लाने के काम में जुट गए हैं। गया से लेकर मानपुर व अन्य रेलवे स्टेशनों के अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटे हुए हैं। वहीं आरा व दानापुर से दुर्घटनाराहत यान मौके पर पहुंच गया है। फिलहाल बेपटरी हुई मालगाड़ी को ठीक कर परिचालन को सुचारू करने का काम किया जा रहा है। 

दो हिस्सों में बंट गई मालगाड़ी

बताया जा रहा है कि कोयला लेकर बाढ़ थर्मल पावर प्लांट की ओर जा रही मालगाड़ी बंधुआ रेलवे स्टेशन पर रुकी हुई थी। जब उसे सिग्नल मिला, तो मालगाड़ी खुली और कॉरिडोर पटरी बूढ़ी पैमार स्टेशन के बीच पांच किलोमीटर दूरी तय करते ही हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रेन अधिक स्पीड में नहीं थी। इससे काफी नुकसान नहीं हुआ। इसके बावजूद मालगाड़ी इंजन से मात्र एक बोगी जुड़ी रही और अन्य बोगी छोड़कर ट्रेन दो भागों में बंट गई। (इनपुट- अजीत)

यह भी पढ़ें- 

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट

जम्मू-कश्मीर भाजपा में छिड़ा घमासान, टिकट बंटवारे के बाद जमकर बवाल