A
Hindi News बिहार चलती ट्रेन में यात्रियों ने कोच अटेंडेट को पीट-पीटकर मार डाला, बच्ची ने लगाया था बैड टच का आरोप

चलती ट्रेन में यात्रियों ने कोच अटेंडेट को पीट-पीटकर मार डाला, बच्ची ने लगाया था बैड टच का आरोप

मृतक प्रशांत बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना के सरमस्तपुर का रहने वाला था। उसके पिता की रेलवे में नौकरी के दौरान मौत हो गई थी जिसके बाद उसकी अनुकम्पा के आधार पर ही नौकरी लगी थी। पिछले साल आज ही के दिन उसकी मां की भी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

मृतक की फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मृतक की फाइल फोटो

बरौनी से नई दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के थर्ड AC कोच में 11 साल की बच्ची से छेड़छाड़ के आरोपी रेलवे कर्मी को यात्रियों ने जमकर पीटा। बैड टच करने के आरोप में बच्ची के परिजनों और ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने कोच अटेंडेंट (फोर्थ क्लास) के पद तैनात प्रशांत कुमार को पीट-पीट कर मार डाला। उसे आश्रित कोटे से ये नौकरी मिली थी। ट्रेन में पिटाई और फिर उसके बाद कर्मचारी की मौत से हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने रेलवे पुलिस को पीट-पीटकर हत्या करने की तहरीर दी है।

जानें क्या है पूरा मामला

घटना बुधवार रात की है। बताया जा रहा है कि पीड़ित बच्ची की मां जब टॉयलेट गई थी तब 34 वर्षीय प्रशांत ने उसे अपनी सीट पर बैठाया और उसके साथ छेड़छाड़ की। मां के वापस आने पर बच्ची रोने लगी। बाद में मां के पूछने पर उसने सारी बात बताई। महिला ने घटना की जानकारी अपने पति को दी जिसके बाद पीड़ित बच्ची के पिता और रेल यात्रियों ने प्रशांत को थप्पड़ मारकर घसीटते हुए पहले गैलरी में लाया। करीब 80 किलोमीटर तक उसकी लात-घूसों से बेरहमी से पिटाई करते रहे। फिर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उसे जीआरपी के हवाले कर दिया।

बताया जा है कि पुलिस कस्टडी में आरोपी प्रशांत की तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे केपीएम अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिछले साल सड़क हादसे में हुई थी मां की मौत

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशांत के घर में कोहराम मच गया। मृतक प्रशांत बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना के सरमस्तपुर का रहने वाला था। उसके पिता की रेलवे में नौकरी के दौरान मौत हो गई थी जिसके बाद उसकी अनुकम्पा के आधार पर ही नौकरी लगी थी। पिछले साल आज ही के दिन उसकी मां की भी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। प्रशांत दो भाइयों में बड़ा था। छोटा भाई बिहार पुलिस में आरक्षी के पद पर कार्यरत है।

प्रशांत की मौत की खबर के बाद दिल्ली में रह रहे उसके मामा और अन्य रिश्तेदार कानपुर पहुंच चुके है। आज देर शाम तक उसका शव पैतृक गांव पहुंच जाएगा। वहीं, इस घटना के बाद से प्रशांत के रिश्तेदार और ग्रामीण भी सकते में है। उनका कहना है कि मृतक प्रशांत गलत प्रवृति का नहीं था। झूठा आरोप लगाकर उसके साथ ये वारदात की गई।

मृतक पर लगाए गए गलत आरोप- परिजन

इस मामले को लेकर मृतक प्रशांत के चाचा पवन कुमार ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी उनके स्थानीय सकरा थाना के द्वारा दी गई। परिजनों का कहना है कि उसपर जो आरोप लगाए गए हैं वह बिल्कुल गलत है। प्रशांत उस प्रवृत्ति का नहीं था। परिजन रेलवे की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े कर रहे हैं कि रेल के अंदर एस्कॉर्ट पार्टी होती है। वैसे में लड़की के परिजनों ने शिकायत क्यों नहीं की। करीब 80 किलोमीटर तक उसके साथ पिटाई होती रही और किसी को भनक तक नहीं लगी। परिजन अब इस पूरे मामले की जांच की मांग कर रहे हैं। साथ ही प्रशांत की हत्या में शामिल लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

(रिपोर्ट- संजीव नैपुरी)