A
Hindi News बिहार बिजली विभाग ने दिया ऐसा झटका कि मजदूर के उड़े होश, थमाया 31 लाख रुपये का बिल- VIDEO

बिजली विभाग ने दिया ऐसा झटका कि मजदूर के उड़े होश, थमाया 31 लाख रुपये का बिल- VIDEO

मुजफ्फरपुर जिला से बिजली विभाग का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। विभाग ने एक साधारण मजदूर को 31 लाख का बिल थमा दिया है।

बिजली बिल दिखाते पति-पत्नी- India TV Hindi बिजली बिल दिखाते पति-पत्नी

बिहार में जनता बिजली विभाग की गड़बड़ियों से त्रस्त है। बिजली विभाग अपने कारनामे से बाज नहीं आ रहा है। मुजफ्फरपुर जिला से बिजली विभाग का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। विभाग ने एक साधारण मजदूर के घर 31 लाख का बिल भेज दिया है। मामला पियर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिमरा पंचायत के वार्ड संख्या- 9 का है। यहां के एक साधारण मजूदर को बिजली विभाग ने 31 लाख रुपये का बिल थमा दिया है। हैरानी की बात ये है कि ये बिजली बिल मात्र दो महीने का है। 

स्मार्ट मीटर लगने के बाद भी बिजली आती रही

बिजली विभाग के इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये से मजदूर बेहद चिंतित और लाचार है। बिल जमा नहीं करने के कारण बिजली भी काट दी गई। घर में बिजली का कनेक्शन मजदूर की पत्नी फूला देवी के नाम से है। मजदूर इसे सुधारने के लिए लगातार विभाग का चक्कर लगा रहा है। दो माह पहले इस मजदूर के घर में स्मार्ट मीटर लगाया गया और बिजली आपूर्ति  होती रही। इसके बाद अचानक बिजली कट गई। इस संबंध में पीड़ित शुभलाल सहनी ने बताया कि यह बिजली कनेक्शन मेरी पत्नी फूला देवी के नाम पर है। करीब दो महीने पहले विभाग की ओर से बिजली का स्मार्ट मीटर लगाया गया था। इसके कुछ दिन बाद तक घर में बिजली आती रही। उसके बाद बिजली आनी बंद हो गई। 

बिजली की आपूर्ति के लिए कराया रिचार्ज, फिर भी...

शुभलाल सहनी ने आगे बताया कि 20 जून को 400 रुपये से रिचार्ज करने के बाद भी जब बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हुई, तो बिजली विभाग में जाकर पदाधिकारी को बताया, तब पता चला कि उनका करीब 31 लाख रुपये का बिल बकाया है। लाखों में बिजली बिल बकाया सुन मजदूर के होश उड़ गए। मजदूर ने बताया कि उसके घर में मात्र दो से तीन पंखा और बल्ब का इस्तेमाल होता है। दो महीना पहले करीब 2600 रुपये का बिजली बिल बकाया था। फिर आखिर इतना बिल कैसे हो गया, यह समझ से बाहर है।

उमसी वाली गर्मी में लाइट कटने से परिवार परेशान 

उमस भरी इस गर्मी में बिजली आपूर्ति बंद होने से पूरा परिवार परेशान है। बिजली आपूर्ति के लिए परिवार लगातार बिजली विभाग का चक्कर काट रहा है, लेकिन इस समस्या का अब तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। शुभलाल सहनी कहा, "हम मजदूर आदमी हैं। विभाग से जल्द इस समस्या का निपटारा करने की मांग करते हैं।" वहीं, मामले में जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर अभिषेक रंजन ने बताया कि गड़बड़ी की शिकायत मिली है। मजदूर से लिखित आवेदन मांगा गया है। कभी-कभी मीटर में गड़बड़ी आ जाती है। जांच कर ठीक किया जाएगा। (रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-