A
Hindi News बिहार बिहार में दलित महिला और उसके पति के साथ हैवानियत, कपड़े उतारकर पीटा, शख्स के मुंह में की पेशाब

बिहार में दलित महिला और उसके पति के साथ हैवानियत, कपड़े उतारकर पीटा, शख्स के मुंह में की पेशाब

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दलित महिला और उसके पति के साथ हैवानियत की बात सामने आई है। दोनों के साथ ना केवल मारपीट की गई बल्कि पति के मुंह में पेशाब की गई।

Muzaffarpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीड़ित दलित

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दलित महिला और उसके पति के साथ हैवानियत हुई है। दबंगों ने मामूली सी बात पर दलित महिला को निर्वस्त्र करके पीटा है और उसके पति के मुंह में पेशाब की है। मामला मनियारी थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर मधुबन का है। पीड़ित ने 2 नामजद और 3 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला?

मनियारी थाना क्षेत्र के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। बाराती का रास्ता बनाने पर दबंगों ने दलित परिवार के साथ मारपीट की है। दबंगों ने महादलित दंपति को निर्वस्त्र कर पीटा और फिर महिला के पति के मुंह में पेशाब की।

पूरा मामला ये है कि महादलित टोले में पड़ोसी की बेटी की शादी में बारात आनी थी। बाराती को आने में कोई कठिनाई नहीं हो, इसके लिए कीचड़ से सने गड्ढे नूमे पगडंडी को सभी टोला निवासियों ने मिट्टी डालकर चलने लायक बनाया था। ये बात दबंगों को नागवार गुजरी।

आक्रोशित दबंगों ने मौके पर पहुंचकर दलितों को जातिसूचक शब्द कहे और उनके साथ मारपीट की। इस दौरान एक दबंग ने चाकू से सिर पर हमला कर दिया। पिटाई की सूचना पर बचाने आई पीड़ित की पत्नी को भी दबंगों ने नही छोड़ा और अर्धनग्न कर मारपीट की। इसके बाद दबंगों ने उसके पति को जमीन पर पटककर उसके मुंह में पेशाब की।

सभी दबंग पीड़ित को धमकी देकर गए हैं कि उनके घर में आग लगाकर उन्हें मार देंगे। पीड़ित दंपति ने मनियारी थाना में गांव के ही दबंग पिता-पुत्र को नामजद करते हुए तीन अज्ञात हमलावरों पर एफआईआर दर्ज कराई है।

पीड़ित ने सुनाई आपबीती

पीड़ित ने बताया कि मांझी टोला में देवेंद्र मांझी की बेटी की शादी थी। रास्ते में कीचड़ रहने के कारण ग्रामीणों ने मिट्टी डाल दी, जिससे बाराती गिरे नहीं। इसी से आक्रोशित दबंगों ने उनकी पिटाई कर दी और चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद दबंगों ने मुंह में पेशाब कर दी। पत्नी को भी निर्वस्त्र करके पीटा। 

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

इस मामले में थानाध्यक्ष देवव्रत कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर जांच-पड़ताल चल रही है। सभी आरोपियों पर लगे आरोपों की जांच की जाएगी। दोष साबित होने पर न्यायोचित कार्रवाई होगी। पुलिस सभी बिंदुओं पर गहराई से जांच कर रही है। (मुजफ़्फ़रपुर से संजीव कुमार की रिपोर्ट)