A
Hindi News बिहार CM नीतीश के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कोलकाता से गिरफ्तार

CM नीतीश के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कोलकाता से गिरफ्तार

कुछ ही दिनों पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी दी गई था। अब पुलिस ने इस धमकी देने वाले को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है।

नीतीश के कार्यालय को बम की धमकी देने वाला गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : PTI/PEXELS नीतीश के कार्यालय को बम की धमकी देने वाला गिरफ्तार।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यालय को हाल ही में बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। पुलिस भी इस धमकी से हैरान रह गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में धमकी देने वाले आरोपी को पश्चिम बंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है। जिस मोबाइल से आरोपी ने धमकी भरा ईमेल किया था, पुलिस ने उस मोबाइल को भी बरामद कर लिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

पान की दुकान चलाता है आरोपी

मुख्यमंत्री कार्यालय को धमकी भरा मेल भेजने वाले अभियुक्त का नाम मोहम्मद जाहिद है और उसकी उम्र 51 साल बताई गई है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिले का रहने वाला है। आरोपी वर्तमान में पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रहता है और वहां पान की दुकान चलाता है। 

अलकायदा के नाम से आयी थी धमकी

पटना के सीएम ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी आतंकी संगठन अलकायदा के नाम से आई थी। अलकायदा के नाम से सीएमओ कार्यालय को एक मेल आया था। इसके बाद एटीएस ने मामले की जांच करने के बाद  पटना के सचिवालय थाने में FIR दर्ज कर ली थी। मामले की जांच शुरू कर के सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया था और  आला अधिकारियों ने इस पर नजर  बना रखी थी। 

एयरपोर्ट को भी बम की धमकी मिली थी

नीतीश कुमार के कार्यालय को बम की धमकी मिलने से पहले पटना के एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। जिसके बाद इसकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। ये धमकी भी ई-मेल के जरिए ही भेजी गई थी। हालांकि, उस वक्त ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी और पुलिस-प्रशासन काफी अलर्ट हो गया था। 

ये भी पढ़ें- बिहार: पटना में CM ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी मिली, अलकायदा के नाम से आया मेल, मचा हड़कंप

बिहार के पुलिस महकमे से बड़ी खबर, तेज तर्रार IPS अधिकारी काम्या मिश्रा ने नौकरी से इस्तीफा दिया, सामने आई वजह