A
Hindi News बिहार नीतीश कुमार क्या करने वाले हैं? गवर्नर से मुलाकात के बीच जीतन राम मांझी ने दिए ये संकेत- खेला होबे

नीतीश कुमार क्या करने वाले हैं? गवर्नर से मुलाकात के बीच जीतन राम मांझी ने दिए ये संकेत- खेला होबे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राज्यपाल से मुलाकात की। इसके बाद से ही नीतीश कुमार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। आखिर नीतीश क्या करने वाले हैं, इसे लेकर प्रदेश के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने संकेत दिए।

जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार

बिहार में एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। जेडीयू के फिर से NDA में जाने के कयास पिछले करीब एक सप्ताह से बिहार की सियासत में लगाए जा रहे हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी मंगलवार को अचानक राजभवन पहुंच गए और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की, जिसे लेकर चर्चा का बाजार और गर्म हो गया। ऐसा भी कहा जा रहा है कि विपक्ष को एकजुट करने के कर्ता धर्ता माने जाने वाले नीतीश कुमार I.N.D.I.A अलायंस से नाता खत्म कर सकते हैं। 

ट्वीट कर मांझी ने दिए संकेत

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने फिर से सियासत में बदलाव के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि 'खेला होबे'। NDA में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने मंगलवार को प्रदेश में 'खेला होने' के संकेत देते हुए इशारों-इशारों में एक्स पर लिखा, "बंगला में कहतें हैं, 'खेला होबे', मगही में कहते हैं, 'खेला होकतो', भोजपुरी में कहते हैं, 'खेला होखी', बाकी तो आप खुद ही समझदार हैं।" 

राज्यपाल से मिले नीतीश कुमार

इससे पहले भी मांझी सियासत में बदलाव के संकेत दे चुके हैं। उन्होंने अपने विधायकों को 25 जनवरी तक पटना में रहने तक के निर्देश दिए हैं। दूसरी ओर नीतीश कुमार भी एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद राजभवन पहुंच गए और राज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान नीतीश करीब 40 मिनट तक राजभवन में रहे। आरजेडी और जेडीयू के नेता इसे मात्र औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं, लेकिन सियासत में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। (IANS इनपुट के साथ)