A
Hindi News बिहार तो क्या 'भूत' ने की लूट और रंगदारी? काराकाट में कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई हुआ हैरान; जानें मामला

तो क्या 'भूत' ने की लूट और रंगदारी? काराकाट में कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई हुआ हैरान; जानें मामला

बिहार के काराकाट में एक महिला के खिलाफ लूट और रंगदारी का केस दर्ज किया गया है। हैरान करने वाली बात तो ये है कि महिला की 21 साल पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं घर वालों को जब केस दर्ज होने की जानकारी मिली तो वह कोर्ट पहुंचे और कोर्ट को इससे अवगत कराया।

मृत महिला के खिलाफ दर्ज हुआ केस।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मृत महिला के खिलाफ दर्ज हुआ केस।

रोहतास: काराकाट थाना क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। यहां काराकाट के ईटढ़िया में 21 साल पहले मृत एक महिला पर फसल की लूट एवं रंगदारी का केस दर्ज कर दिया गया है। इतना ही नहीं, बड़ी बात ये है कि पुलिस ने अपनी जांच में भी मामला सही पाते हुए गवाहों के बयान के आधार पर मृत महिला वैजयंती देवी पर फसल काट कर लूट लेने एवं रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए डायरी कोर्ट में भी प्रस्तुत कर दिया है। 

2003 में हो चुकी है महिला की मौत

पीड़ित पक्ष को जब इसके बारे में जानकारी हुई तो मृत महिला के पति अजय सिंह भागे-भागे कोर्ट पहुंचे। उन्होंने 21 साल पहले जुलाई 2003 में मृत अपनी पत्नी के बारे में कोर्ट में शपथ पत्र प्रस्तुत किया। अजय सिंह ने कोर्ट में दिए अपने शपथ पत्र में लिखा कि उसकी पत्नी की मृत्यु 20 जुलाई 2003 को ही हो गई थी। इसके बावजूद 18 अप्रैल 2024 को काराकाट थाना में उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। 

नोटिस जाने के बाद हुआ खुलासा

बता दें कि इटरिया गांव के रजनीकांत तिवारी ने 18 अप्रैल 2024 में यह केस दर्ज कराया था। इसमें चिरैयाडीह के रहने वाले अजय सिंह तथा उनकी पत्नी सहित कई लोगों पर फसल लूट लेने एवं रंगदारी करने का आरोप लगाया है। जब 21 साल पहले मृत महिला के खिलाफ नोटिस पहुंची तो इस बात का खुलासा हुआ। फिलहाल इस पूरे प्रकरण में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है और नए सिरे से जांच करने की बात कह रही है। वहीं पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता आशुतोष कुमार चौबे ने बताया कि पीड़ित पक्ष न्यायालय की शरण में पहुंचा है। (इनपुट- रंजन सिंह)

यह भी पढ़ें- 

पटना के DM शीर्षत कपिल अशोक का तबादला, फिर से चंद्रशेखर होंगे जिलाधिकारी; कुल 6 IAS अधिकारी ट्रांसफर

'मेरे बाप हो कि पूछोगे?', देर होने पर CHO ने पूछा सवाल तो भड़क उठे डॉक्टर साहब; देखें Video