A
Hindi News बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा, राजधानी समेत कई ट्रेनों को रोका

सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा, राजधानी समेत कई ट्रेनों को रोका

सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने कटिहार स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। भीड़ बढ़ने के कारण अतिरिक्त ट्रेन की मांग कर रहे थे।

कटिहार स्टेशन पर छात्रों का हंगामा- India TV Hindi कटिहार स्टेशन पर छात्रों का हंगामा

बिहार: सिपाही भर्ती परीक्षा देने के लिए बुधवार को अभ्यर्थी कटिहार पहुंचे। परीक्षा खत्म होने होने के बाद अभ्यर्थी कटिहार स्टेशन पहुंचे, जहां काफी भीड़ हो गई। वो अतिरिक्त ट्रेन की मांग करने लगे। इसे लेकर कटिहार रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। कई प्रीमियम ट्रेनों में चढ़ने की कोशिश भी की। इस दौरान अभ्यर्थियों ने राजधानी एक्सप्रेस सहित संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक कर हंगामा किया। 

भीड़ और हंगामा की सूचना पाकर कटिहार रेल पुलिस आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंची। भीड़ को नियंत्रित किया। इस मौके पर मौजूद आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह ने सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को काफी समझाया। उसके बाद सभी अभ्यर्थियों को कटिहार स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से उतारा गया।

अभ्यर्थियों को समझा कर किया गया रवाना

इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस को रवाना किया गया। इस दौरान सिपाही भर्ती परीक्षा देकर वापस लौट रहे अभ्यर्थियों को रेल पुलिस ने माइकिंग के जरिए शांत रहने की अपील की। आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह ने कहा कि स्वाभाविक है कि जब परीक्षा होती है, तो भीड़ हो जाती है, जो भी ट्रेन आती है, कोशिश रहती है कि वह लोग ट्रेन पकड़े और घर जाए। उन्होंने कहा कि काफी मशक्कत के बाद सभी अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर शांत कराया और ट्रेनों से रवाना किया गया।

Image Source : IndiaTvकटिहार स्टेशन पर छात्रों का हंगामा

परीक्षा से पहले पेपर लीक गिरोह का भंडाफोड़

दरअसल, बिहार में बुधवार को पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा हुई। यहां अलग-अलग जिलों में कई केंद्र बनाए गए थे। बिहार के बक्‍सर जिले में भी इस परीक्षा के लिए 15 केंद्र बनाए गए थे। यहां पेपर लीक गिरोह की भनक लगी थी। इसके बाद डुमरांव पुलिस ने तीन सदस्‍यों को गिरफ्तार किया। परीक्षा से पहले पेपर लीक करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हो गया, जिससे यह परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्‍न हो गई। (रिपोर्ट- निरंजन सिंह)

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: पहले प्यार फिर रेप केस में फंसाया, पुलिस ने वसुले 45 हजार, इंग्लिश टीचर से तंग स्टूडेंट ने लगाई फांसी

"बांग्लादेश में हालात ठीक नहीं, वहां के हिंदुओं की रक्षा हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी"