A
Hindi News बिहार Video: BPSC परीक्षा के दौरान जमकर हंगामा, नकल और चोरी के आरोप में महिला शिक्षक हिरासत में

Video: BPSC परीक्षा के दौरान जमकर हंगामा, नकल और चोरी के आरोप में महिला शिक्षक हिरासत में

परीक्षार्थियों ने महिला शिक्षक को घेर लिया और जमकर हंगामा करने लगे। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस महिला शिक्षक को अपने साथ ले गई और पूछताछ की।

Darbhanga District School- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दरभंगा जिला स्कूल में हंगामा

बिहार के दरभंगा में बीपीएससी परीक्षा के दौरान जिला स्कूल परीक्षा केंद्र पर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। यहां एक महिला परीक्षार्थी केंद्र पर परीक्षार्थियों ने एक महिला शिक्षक पर नकल कराने का आरोप लगाकर काफी देर तक हंगामा किया। परीक्षार्थियों के हंगामे के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया। शिक्षिका को हिरासत में लेने के बाद पुलिस उसे थाने ले गई और पूछताछ शुरू की। परीक्षा केंद्र पर हुए हंगामे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें परीक्षार्थी दूसरी परीक्षार्थी को पकड़े हुए नजर आ रही हैं। बाद में महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर आरोपी को हिरासत में लेती हैं और मामला शांत होता है।

घटना दरभंगा में BPSC शिक्षक भर्ती पात्रता TRE 3 परीक्षा के दौरान हुई। परीक्षार्थियों के आरोप है कि जिला स्कूल सेंटर पर कुछ विशेष परीक्षार्थियों को टीचर नकल करा रही थी। इसका विरोध करने में ड्यूटी कर रहे अन्य शिक्षक विरोध करने लगे। इस दौरान आरोपी परीक्षार्थी ने अपना चिट बाथरूम में फेंकने का प्रयास किया और कुछ महिला परीक्षार्थियों ने आरोपी छात्रा को पकड़ लिया। इसके बाद आरोपी परीक्षार्थी ने अपना एडमिट कार्ड फाड़ दिया। महिला परीक्षार्थियों के बीच हाथापाई भी हुई। हंगामा करने के दौरान आरोपी परीक्षार्थी मारपीट और धक्कामुक्की से बचने के लिए प्रिंसिपल चेम्बर में घुस गई। पुलिस ने प्रिंसिपल चेम्बर में आरोपी को बंद कर दिया। घटना की सूचना पर पुलिस बल के साथ सदर SDPO अमित कुमार के अलावा SDM विकास कुमार मौके पर पहुंचे। हंगामा करने वाले छात्रों को तत्काल तितर-बितर किया गया और आरोपी छात्रा से पुलिस पूछताछ कर रही है।

19-22 जुलाई तक हो रही परीक्षा

बिहार में शिक्षक के पद पर भर्ती के लिए परीक्षा हो रही है। बीपीएससी ने प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक और वरिष्ठ माध्यमिक शिक्षक के पद पर भर्ती निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किए गए थे। अब परीक्षा ऑफलाइन मोड में राज्य के अलग-अलग शहरों में आयोजित की जा रही है। एडमिट कार्ड चार जुलाई को जारी हुआ था और परीक्षा 22 जुलाई तक होगी। किसी भी परेशानी से बचने के लिए परीक्षार्थियों से कहा गया है कि परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं।

परीक्षार्थियों के लिए दिशा-निर्देश

परीक्षार्थियों को बीपीएससी शिक्षक प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी, पहचान प्रमाण की फोटोकॉपी (आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर आईडी कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस) और पासपोर्ट फोटो लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचना है। एडमिट कार्ड पर लिखे समय से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचने की सलाह दी जाती है। कैलकुलेटर, पाठ्य सामग्री, मोबाइल फोन, पेजर, ब्लूटूथ, इयरफोन, माइक्रोफोन, स्वास्थ्य बैंड, घड़ी/कलाई घड़ी, आदि परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़ें-

रांची में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पीछा कर रहा था युवक, पुलिस ने किया अरेस्ट, DSP ने किया ये दावा

जीतन सहनी मर्डर केस में 3 आरोपी और अरेस्ट, मौके से शराब के 38 खाली पाउच बरामद