A
Hindi News बिहार पटना के पास बाढ़ में बड़ा हादसा, गंगा में पलटी नाव, राहत और बचाव जारी

पटना के पास बाढ़ में बड़ा हादसा, गंगा में पलटी नाव, राहत और बचाव जारी

पटना के पास बाढ़ में गंगा नदी में एक नाव पलट गई। गंगा दशहरा के अवसर पर एक परिवार के 17 लोग नाव पर सवार होकर जा रहे थे। उसी दौरान नाव पलट गई।

पटना के पास गंगा में...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पटना के पास गंगा में नाव डूबी

पटना: राजधानी पटना के पास बाढ़ में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां गंगा नदी में एक नाव पलट गई। नाव में कुल 17 लोग सवार थे। 13 लोगों को बचा लिया गया है जबकि लापता लोगों की तलाश की जा रही है। दरअसल, गंगा दशहरा के अवसर पर एक ही परिवार के 17 लोग एक नाव पर सवार होकर गंगा के उस  पार स्नान करने जा रहे थे। इसी बीच यह हादसा हो गया।

स्थानीय नाविकों ने लोगों को बचाया

नाव के पलटते ही गंगा किनारे खड़े लोग हरकत में आ गए। उसी दौरान गंगा में मौजूद स्थानीय नाविकों ने लोगों को बचाने का काम शुरू कर दिया। किसी तरह से तैरकर करीब एक दर्जन लोगों को बचा लिया गया है जबकि पांच लोग अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। 

तलाशी अभियान के लिए एसडीआरएफ की टीम तैनात

बाढ़ अनुमंडल के एसडीएम शुभम कुमार ने बताया कि नाव पर कुल 17 लोग सवार थे। 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है जबकि लापता 4 लोगों की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि गंगा नदी में लापता लोगों की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है। 

सभी मालती गांव के निवासी 

बताया जा रहा है कि नाव पर सवार सभी लोग एक ही परिवार के हैं और वे मालती गांव के निवासी है। नाव पर महिलाओं एवं बच्चों की होने की बात भी बताई जा रही है हालांकि इस मामले में प्रशासन के लोग स्पष्ट शब्दों में यह नहीं बता पा रहे हैं की नाव पर कितनी महिलाएं और कितने बच्चे थे।

(रिपोर्ट-बिट्टु कुमार)