A
Hindi News बिहार बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन से की लालू यादव की शिकायत, वोटिंग के दौरान डाला था गले में RJD का गमछा

बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन से की लालू यादव की शिकायत, वोटिंग के दौरान डाला था गले में RJD का गमछा

बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन से पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की शिकायत की है। वोटिंग के दौरान लालू ने गले में RJD का गमछा डाल रखा था।

 Bihar- India TV Hindi Image Source : SCREENGARB बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन से की लालू यादव की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2024 को अंति चरण के लिए वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हो गई। इस दौरान बिहार की भी 8 सीटों पर वोटिंग हुई। इस दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने भी वोटिंग प्रक्रिया में भाग लिया। पर इसे लेकर एक विवाद खड़ा हो गया। बीजेपी ने लालू यादव के खिलाफ इलेक्शन कमीशन से शिकायत की है। ये शिकायत उनके गले में उनकी पार्टी के एक पटके को लेकर की गई है, जो वोटिंग के दौरान लालू यादव के गले में थी।

बीजेपी ने की शिकायत

https://getapi.indiatvnews.com/doc/complaint-against-sri-lalu-prasad-yad...

बीजेपी ने शिकायती पत्र में लिखा कि सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के दिन आज 1 जून को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सीएम लालू प्रसाद ने अपने पार्टी राजद का चुनाव चिन्ह वाला पट्टा/गमछा गले में लपेट कर अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह प्रदर्शित करते हुए मतदान केंद्र के अंदर मतदान करने के लिए गए। जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के प्रावधानों से बैन है। साथ ही यह चुनाव आदर्श आचार संहिता के निर्देशों का भी खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है। इस कारण लालू यादव में पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाए और उचित कार्रवाई की जाए।

उनके साथ थी बेटी और पत्नी

इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे मतदान केंद्र में दिख रहे है। उनके साथ उनकी बेटी रोहिणी आचार्य और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी हैं। बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

ये भी पढ़ें:

लड़की की हुई शादी तो सहेली को बनवा दिया बॉयफ्रेंड की प्रेमिका, दीवार फांद कर मिलने पहुंचा फिर जो हुआ

बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव पर फायरिंग, बाल-बाल बची जान