A
Hindi News बिहार रेलवे में नौकरी लगते ही गर्लफ्रेंड को भूला, लड़की ने मंदिर में मिलने बुलाया, फिर घरवालों ने करवा दिया 'पकड़ौआ विवाह'

रेलवे में नौकरी लगते ही गर्लफ्रेंड को भूला, लड़की ने मंदिर में मिलने बुलाया, फिर घरवालों ने करवा दिया 'पकड़ौआ विवाह'

लड़का-लड़की पिछले दो साल से रिलेशनशिप में थे। इसी बीच लड़के को रेलवे में चतुर्थ वर्गीय कर्मी के रूप में भुवनेश्वर उड़ीसा में नौकरी लग गई। नौकरी मिलते ही युवक के सुर बदल गए और वह शादी की बात से मुकरने लग गया। कभी वह बुलेट की मांग करता तो कभी 10 लाख रुपये दहेज मांगता था।

railway employee pakadva vivah - India TV Hindi Image Source : INDIA TV रेलवे कर्मचारी का हुआ पकड़ौआ विवाह

बिहार में पकड़ौआ विवाह की आए दिन कहानी सुनने को मिलती है। ऐसा ही एक और पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है जहां रेलवे में नौकरी लगते ही रिश्तेदारों ने पकड़कर शादी करा दी। मामला समस्तीपुर के विद्यापतिनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित विद्यापति धाम मंदिर की हैं जहां शादी कराने के लिए लड़की वालों की ओर से करीब 5 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। उसके बाद जबरदस्ती रेलवे कर्मचारी की शादी करा दी गई। इस विवाह को देखने के लिए काफी संख्या में आस-पास के लोग मंदिर परिसर में इकट्ठा हो गए।

नौकरी मिलते ही बदले युवक के सुर

बताया जाता है कि लड़का ताजपुर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर गांव के विजय सहनी का पुत्र प्रमोद कुमार सहनी हैं। वहीं, लड़की रौशनी कुमारी हलई थाना के दरबा अकौना गांव की रहने वाली है। दोनों आपस में रिश्तेदार भी है। लड़की का कहना है कि दोनों पिछले दो साल से रिलेशनशिप में थे। फोन पर दोनों की बातचीत होती थी। नौकरी के पहले दोनों के बीच शादी को लेकर बात भी हुई थी। इसी बीच लड़के को रेलवे में चतुर्थ वर्गीय कर्मी के रूप में भुवनेश्वर उड़ीसा में नौकरी लग गई। नौकरी मिलते ही युवक के सुर बदल गए और वह अपनी बातों से मुकरने लगा। वह कभी बुलेट और 10 लाख रुपये दहेज की मांग करता, तो कभी शादी करने से इनकार करता था।

हालांकि लड़के ने लड़की के आरोप को गलत ठहराते हुए कहा कि लड़की के परिवार वालों ने उसे पकड़कर जबरन शादी कराई है। लड़के का कहना है कि दोनों पहले से ही रिश्तेदार हैं।

देखें वीडियो-

ऐसे हुआ पकड़ौआ विवाह

दरअसल, रौशनी के बुलावे पर प्रमोद उससे मिलने विद्यापतिधाम मंदिर पहुंचा था जहां रौशनी ने उस पर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया जिसके बाद युवक भागने का प्रयास करने लगा। मंदिर परिसर में दोनों के बीच चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामा को देख स्थानीय लोग जुटने लगे। बाद में स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना लड़की के परिजनों को दी गई। सूचना मिलते ही लड़की के परिवार वाले मंदिर पहुंचे और लड़के को पकड़कर शादी करा दी।

(रिपोर्ट- संजीव नैपुरी)

यह भी पढ़ें-

Video: राजस्वकर्मी का पकड़ौआ विवाह, पहले चाय पिलाने के बहाने बुलाया, फिर फिल्मी स्टाइल में करा दी शादी

"मैं इस लड़की को अपने साथ नहीं रखूंगा", पकड़ौआ विवाह में अगवा हुए टीचर ने कही ये बात