A
Hindi News बिहार पटना में एक दिन में 176 लोग गिरफ्तार, बिहार पुलिस का बड़ा ऑपरेशन

पटना में एक दिन में 176 लोग गिरफ्तार, बिहार पुलिस का बड़ा ऑपरेशन

बिहार पुलिस ने राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों में नशीले पदार्थों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब से लेकर कई अन्य मादक पदार्थों को जब्त किया और 176 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

बिहार पुलिस ने राजधानी पटना में बड़ा ऑपरेशन चलाया है। पुलिस ने बुधवार को पटना के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की और भारी मात्रा में मादक पदार्थ और अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों को जब्त किया है। पुलिस ने बताया है कि पटना में बुधवार को चलाए गए इस ऑपरेशन में 54 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और कुल 176 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

ब्राउन शुगर, स्मैक और गांजा भी बरामद

बिहार पुलिस ने बताया है कि पटना में चलाए गए अभियान में मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त और इसका उपभोग करने वाले 176 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त की गयी प्रतिबंधित सामग्री में 10 ग्राम ब्राउन शुगर, 30 ग्राम स्मैक, 12.55 किलोग्राम गांजा (मारिजुआना) और कई अन्य सामान शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि पुलिस ने इसके अलावा 23 कार्टन विदेशी शराब और 896.50 लीटर देशी शराब भी जब्त की है। 

पिस्तौल और कारतूस भी बरामद

पुलिस ने बताया है कि ऑपरेशन में एक स्कॉर्पियो कार समेत पांच वाहन, एक पिस्तौल और एक कारतूस भी बरामद किया  गया है। बिहार पुलिस ने जानकारी दी है कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि गिरफ्तार किए गए लोगों का मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल अंतरराज्यीय गिरोहों से कोई संबंध तो नहीं है। 

बिहार में लागू है शराबबंदी

आपको बता दें कि साल 2016 के अप्रैल महीने में बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने शराब की बिक्री और खपत पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि, प्रतिबंध के बावजूद भी बिहार में अवैध शराब की तस्करी लगातार एक गंभीर मुद्दा बना हुआ है जबकि तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- फंस गए सरकारी टीचर, पत्नी गई मायके तो प्रेमिका से इश्क लड़ाने पहुंचे, ग्रामीणों ने करवा दी शादी

RJD के दिग्गज नेता श्याम रजक ने छोड़ा लालू यादव का साथ, बोले- 'मैं रिश्तेदारी निभा रहा था आप चाल चल रहे थे'