A
Hindi News बिहार Video: चलती ट्रेन पर पत्थर मारकर तोड़ दी यात्री की नाक, फिर रेलवे ने सिखाया सबक

Video: चलती ट्रेन पर पत्थर मारकर तोड़ दी यात्री की नाक, फिर रेलवे ने सिखाया सबक

आरोपी ने भागलपुर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस पर दरभंगा से काकरघाटी के बीच पथराव किया था। इस घटना में एक यात्री घायल हो गया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Stone pelting- India TV Hindi Image Source : X/SUPOULVOICE पत्थरबाज (बाएं) घायल युवक (दाएं)

ट्रेन में पत्थरबाजी करने वाले एक युवक को भारतीय रेलवे ने सबक सिखाया है। इस युवक ने एक ट्रेन में पत्थरबाजी कर यात्री की नाक तोड़ दी थी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसके आधार पर आरोपी की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सुपौल वाइस नाम के एक एक्स अकाउंट से पत्थरबाजी का वीडियो शेयर किया गया था। इसके साथ ही लिखा गया था "भागलपुर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस पर दरभंगा से काकरघाटी के बीच पथराव किया गया, जिस पर समस्तीपुर डीआरएम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पत्थरबाज को गिरफ्तारी कर लिया। रेल प्रशासन से आग्रह है कि दोषी के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाए ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।"

इस मामले पर रेल मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि ट्रेन संख्या 15553 भागलपुर-जयनगर एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्व द्वारा पत्थर मारने की घटना पर रेलवे द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को चिन्हित कर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सभी से अनुरोध है कि ऐसे असामाजिक तत्वों के बारे में रेलवे को तुरंत जानकारी दें। आरोपी को भले ही कोई सजा नहीं हुई है, लेकिन वह पकड़ा जा चुका है और उसके खिलाफ कई मामलों में केस दर्ज हुआ है। अब उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होना तय है।

पत्थरबाजी से परेशान यात्री

ट्रेन में पत्थर मारने का चलन पिछले कुछ समय में बढ़ा है। वंदे भारत जैसी ट्रेनों में पत्थरबाजी कर असामाजिक तत्व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं। कई मौकों पर पत्थर खिड़की के पास बैठे यात्रियों को लग जाता है और वह गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की और आरोपी को सख्त सजा दिलाने की मांग की। कई लोगों ने आरोपी की पहचान भी उजागर की और इसे सांप्रदायिक रंग देने की भी कोशिश की गई। हालांकि, सभी ने एक सुर में इस पत्थरबाजी की आलोचना की और सख्त कार्रवाई की मांग की। ताकि ऐसे असामाजिक तत्वों को सबक मिले और ऐसी घटनाएं कम हों।

यह भी पढ़ें-

'बांग्लादेश की न करें यात्रा... अपने को रखें सुरक्षित', भारत सरकार की अपील, हेल्पलाइन नंबर जारी; क्यों भड़की हिंसा?

VIDEO: हाजीपुर में हुआ दर्दनाक हादसा, 11,000 हाइटेंशन तार की चपेट में आई डीजे ट्राली; 9 कांवड़ियों की मौत