A
Hindi News बिहार बिहार में शराब माफियाओं ने पुलिस पर ही किया हमला, SHO और SI समेत 6 पुलिसकर्मी घायल

बिहार में शराब माफियाओं ने पुलिस पर ही किया हमला, SHO और SI समेत 6 पुलिसकर्मी घायल

अवैध शराब माफियाओं के हमले से पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

शराब माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शराब माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला

बिहार में पिछले कई महीनों के अंदर शराब तस्करी के अनेकों मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, अब अवैध शराब बनाने वाले माफियाओं ने पुलिस पर ही हमला कर दिया है। बेगूसराय जिले के लाखो थाना क्षेत्र में देसी शराब बनाने में शामिल लोगों के समर्थकों द्वारा किये गए हमले में स्थानीय थानाध्यक्ष (SHO) और एक उपनिरीक्षक (SI) समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

रात के 11 बजे छापेमारी पर गई पुलिस

बेगूसराय पुलिस द्वारा रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, यह घटना तब हुई जब लाखो पुलिस थाना के थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की एक टीम शनिवार रात करीब 11 बजे छापेमारी करनी गई थी। लाखो थाने की पुलिस बहादपुर मुसहरी टोला इलाके मेंदेसी शराब बनाने में शामिल कुछ स्थानीय लोगों के घर पर कार्रवाई के लिए गए हुई थी। 

पुलिस दर पर किया पथराव

बयान के मुताबिक, 'पुलिस कर्मी जब मौके पर पहुंचे, तब अवैध शराब बनाने वालों के समर्थकों ने पुलिस दल पर पथराव कर दिया। घटना में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।’ 

घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में किया गया भर्ती

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। घायल पुलिसकर्मियों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

5 आरोपयों को किया गया गिरफ्तार

बयान के मुताबिक, घायल पुलिसकर्मियों में थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार और एसआई रविशंकर कुमार शामिल हैं। अधिकारियों ने चार अन्य घायल पुलिसकर्मियों के नाम का खुलासा नहीं किया। पुलिस ने बताया कि मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है। 

भाषा के इनपुट के साथ