A
Hindi News बिहार VIDEO: काफिले के साथ सरेंडर करने निकले बाहुबली मुन्ना शुक्ला, बृजबिहारी केस में मिली है सजा

VIDEO: काफिले के साथ सरेंडर करने निकले बाहुबली मुन्ना शुक्ला, बृजबिहारी केस में मिली है सजा

बिहार में बृजबिहारी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने मुन्ना शुक्ला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वे बुधवार को कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे। उनके पीछे गाड़ियों का काफिला भी चलता रहा। देखें वीडियो-

munna shukla surrender- India TV Hindi मुन्ना शुक्ला सरेंडर करने पहुंचे

बिहार: बृज बिहारी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद मुन्ना शुक्ला अपने मुजफ्फरपुर आवास से सैकड़ो गाड़ियों का काफिला लेकर सरेंडर करने पटना के लिए निकले। पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला  पटना व्यवहार न्यायालय में आत्म समर्पण करने पहुंचे। मुजफ्फरपुर से पटना जाने के दौरान रास्ते में जगह जगह समर्थकों ने मुन्ना शुक्ला का स्वागत किया। बाहुबली विधायक की गाड़ी के पीछे लंबी गाड़ियों का काफिला साथ चल रहा था। अपने समर्थकों को देखकर मुन्ना शुक्ला भावुक हो गए और आंख से आंसू पोंछते नजर आए।

देखें वीडियो

सुबह से ही उनके आवास पर समर्थकों की भाड़ी भीड़ जुटी हुई थी। समर्थको का काफिला मुन्ना शुक्ला के साथ पटना तक गया। रास्ते में मुन्ना शुक्ला ने खबरा स्थित शिव मंदिर में पूजा की। मुन्ना शुक्ला ने कहा कोर्ट के फैसले को सम्मान करते हैं, हम राजनीति का शिकार हुए हैं।

1998  में हुई थी बृज बिहारी की हत्या

बता दे कि चर्चित बृज बिहारी हत्या कांड में सुप्रीम कोर्ट ने मुन्ना शुक्ला और पूर्वी चम्पारण के मंटू तिवारी पर जिला कोर्ट के आजीवन कारावास की सजा सुनाया है। साथ ही 15 दिन के अंदर दोनों को आत्मसमर्पण का आदेश दिया था। 13 जून 1998 को बृज बिहारी प्रसाद और उनके बॉडीगार्ड लक्ष्यमेश्वर साह की हत्या पटना में आईजीआईएमएस परिसर में कर दी गई थी। इसमें सूरजभान सिंह, मुन्ना शुक्ला, मंटू तिवारी, राजन तिवारी, समेत छह को पटना जिला कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। पटना हाई कोर्ट ने सभी की सजा को खत्म कर दिया था लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी जिसमें मुन्ना शुक्ला व मंटू तिवारी को पुनः सजा हुई है।

करीब 26 वर्ष पूर्व तत्कालीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री एवं राजद के वरिष्ठ नेता बृजबिहारी प्रसाद की हत्या आइजीआइएमएस में गोलियों से छलनी करके कर दी गई थी। उस वक्त मुन्ना शुक्ला, सूरजभान सिंह सहित कई लोगो को इस हत्याकांड का अभियुक्त बनाया गया था।

मुन्ना शुक्ला बोले-कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं

पूरे लाव लश्कर के साथ राजद नेता बाहुबली मुन्ना शुक्ला पटना कोर्ट में समर्पण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेश का सामान करते हैं लेकिन रामदेवी के बयान को आप लोग देखिए, हम तो बस राजनीति का शिकार हुए हैं। न्यायिक प्रक्रिया क्या होती है वह आगे देखेंगे। 

पूर्व मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुजफ्फरपुर की पूर्व सांसद रमा देवी ने कहा अमित शाह के प्रेशर पर यह फैसला आया है। बृज बिहारी की पत्नी व पूर्व सांसद रमा देवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने न्याय किया है, इसके लिए धन्यवाद.. इस मामले में जो बच गए हैं उनको मां भगवती देखेंगी। इस मामले में फैसला आने में देरी पर उन्होंने कहा कि इससे अपराध बढ़ता है.. जल्द न्याय मिलने से अपराध घटता है। घटना के संबंध में बताते हुए वह भावुक हो गईं..कहती हैं, छोड़िए अब इससे क्या फायदा? बताती हैं कि जिस समय यह घटना घटी उस समय सांसद थीं।