A
Hindi News बिहार iPhone खरीदने के लिए नाबालिग लड़के ने रची ऐसी साजिश, जिसे जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

iPhone खरीदने के लिए नाबालिग लड़के ने रची ऐसी साजिश, जिसे जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

बिहार के नालंदा में एक नाबालिग लड़के को आईफोन खरीदने की ऐसी तलब लगी कि उसने अपने घरवालों को ही बड़ी साजिश का शिकार बना डाला। इस काम में उसकी मदद उसके नाबालिग दोस्तों ने ही की।

iPhone- India TV Hindi Image Source : FILE/PEXELS नाबालिग लड़के ने iPhone खरीदने के लिए रची साजिश

नालंदा: युवाओं और बच्चों में iPhone का काफी क्रेज है। लेकिन महंगा मोबाइल होने की वजह से इसे खरीदना सभी के बस की बात नहीं है। बिहार के नालंदा में एक नाबालिग लड़के के सिर पर iPhone खरीदने का भूत कुछ इस कदर सवार हुआ कि उसने अपने ही घरवालों को लूटने की साजिश रच दी और घटना को अंजाम भी दे दिया।

क्या है पूरा मामला?

घटना नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर की है। यहां iPhone खरीदने के लिए एक नाबालिग लड़के ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने घर में लूट को अंजाम देने की साजिश रची और घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात और करीब 1 लाख रुपये चोरी कर लिए।

इस मामले में पुलिस ने 3 नाबालिगों को निरुद्ध किया है और एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है। बुधवार दोपहर सदर डीएसपी नुरुल हक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर इस बात की जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार की शाम सर्वोदय नगर के रहने वाले शिव शंकर पांडेय द्वारा सूचना दी गई कि घर का दरवाजा तोड़कर बेटे को बंधक बनाकर गोदरेज में रखे करीब 1 लाख नकद और लाखों रुपये के जेवरात की लूट हुई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा जांच की गई तो पता लगा कि आईफोन खरीदने के लिए शिकायतकर्ता के बेटे ने ही दोस्तों के साथ मिलकर अपने घर में चोरी की थी और साजिश को अंजाम दिया था।

इस मामले में वादी के बेटे सहित 3 नाबालिगों को निरुद्ध किया गया और एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास से चोरी किए गए 1 लाख 780 रुपये, सोने चांदी के जेवर, कटर और 4 मोबाइल फोन को जब्त किया गया है। इस घटना के सामने आने के बाद नाबालिग लड़के के परिजन हैरान हैं और उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि उनका बच्चा आईफोन खरीदने के लिए इस हद तक जा सकता है। (इनपुट: नालंदा से शिव कुमार)