A
Hindi News बिहार पटना के DM शीर्षत कपिल अशोक का तबादला, फिर से चंद्रशेखर होंगे जिलाधिकारी; कुल 6 IAS अधिकारी ट्रांसफर

पटना के DM शीर्षत कपिल अशोक का तबादला, फिर से चंद्रशेखर होंगे जिलाधिकारी; कुल 6 IAS अधिकारी ट्रांसफर

बिहार में 6 आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। इसमें पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक का भी तबादला कर दिया गया है। उनके जगह चंद्रशेखर फिर से पटना के डीएम बनाए गए हैं।

आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला।

पटना: बिहार में एक बार फिर प्रशासनिक अधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला किया गया है। राज्य सरकार ने पटना के जिलाधिकारी का भी तबादला कर दिया है। इसके अलावा कुल 6 आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। बता दें कि पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक का भी तबादला हो गया है। उनकी जगह चंद्रशेखर को फिर से पटना का डीएम बना दिया गया है। 

पटना के डीएम बदले

राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के मुताबिक चंद्रशेखर सिंह को पटना का फिर से डीएम बनाया गया है। बता दें कि चंद्रशेखर पहले भी इसी पद पर थे। बाद में उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाकर भेजा गया था और उनकी जगह शीर्षत कपिल अशोक को पटना का डीएम बनाया गया था। वहीं अब सरकार ने अब एक बार फिर चंद्रशेखर सिंह को पटना के डीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं पटना के मौजूदा डीएम शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पथ निर्माण निगम में एमडी बनाया गया है। वह पथ निर्माण विभाग में विशेष सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। 

इन जिलाधिकारियों का भी तबादला

उनके अलावा अन्य आईएएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। इसी क्रम में वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हिमांशु शर्मा को बिहार ग्रामीण आजीविका परियोजना (जीविका) का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से अपने राज्य कैडर में वापस आये नीलेश रामचन्द्र देवरे (2011 बैच के आईएएस अधिकारी) को उत्तर बिहार विद्युत वितरण कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। आदित्य प्रकाश (2014 बैच के आईएएस अधिकारी) को स्वास्थ्य विभाग में सचिव नियुक्त किया गया है। वर्ष 2021 बैच के आईएएस अधिकारी लक्ष्मण तिवारी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- 

फोन चलाने से मना करने पर 10वीं के छात्र ने की आत्महत्या, प्रिंसिपल और वार्डन के खिलाफ केस दर्ज

'मेरे बाप हो कि पूछोगे?', देर होने पर CHO ने पूछा सवाल तो भड़क उठे डॉक्टर साहब; देखें Video