A
Hindi News बिहार सावन की पहली सोमवारी पर बड़ा हादसा, गंगा नदी में 11 लोग डूबे, चार की मौत

सावन की पहली सोमवारी पर बड़ा हादसा, गंगा नदी में 11 लोग डूबे, चार की मौत

बिहार के भागलपुर जिले में सावन की पहली सोमवारी पर जल भरने गए 11 लोग डूब गए। हालांकि बाद में 7 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 4 लोगों की मौत हो गई।

गंगा नदी में जल भरने गए थे सभी दोस्त।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गंगा नदी में जल भरने गए थे सभी दोस्त।

भागलपुर: जिले में सावन की पहली सोमवारी पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां रविवार रात 1 बजे जल भरने गंगा घाट पर आए 11 दोस्त डूब गए। स्थानीय लोगों ने सभी को बचाने की कोशिश की। आनन-फानन में गोताखोरों को भी सूचना दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला गया, लेकिन जब तक सभी को बाहर निकाला गया तब तक चार दोस्तों की मौत हो चुकी थी। प्राप्त सूचना के अनुसार 7 लड़कों को बचा लिया गया है। वहीं घटना के बाद से मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है। पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच की जा रही है।

जल भरने गए थे सभी दोस्त

दरअसल, भवानीपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर गंगा जहाज घाट का ये पूरा मामला है। बताया जा रहा है कि 11 दोस्त एक साथ जल भरने गंगा घाट पर गए थे। सभी की पहचान मृतक नवगछिया थाना क्षेत्र के नया टोला निवासी के रूप में कई गई है। वहीं मृतकों में दो नाबालिग भी हैं। घटनास्थल पर मौजूद मृतक के एक परिजन ने बताया कि सावन की पहली सोमवारी को लेकर नवगछिया नया टोला गांव से 11 दोस्त गंगा स्नान के लिए मधुरापुर गंगा जहाज घाट आए थे। यहां पर गहरे पानी में जाने की वजह से सभी डूबने लगे। स्थानीय लोगों की मदद से 7 दोस्तों को बचा लिया गया, जबकि 4 दोस्तों की मौत हो गई। 

जांच में जुटी पुलिस

वहीं घटनास्थल पर भवानीपुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर महेश कुमार, अंचलाधिकारी विशाल अग्रवाल, आरओ भरत कुमार झा सहित कई पदाधिकारी पहुंच गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई थी। सूचना के बाद अंचलाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए और मामले की छानबीन की जा रही है। बता दें कि हादसे के बाद श्रद्धालु डरे सहमे हैं। 

मृतकों की हुई पहचान

  1. शिवम कुमार (18) पिता दिगंबर शर्मा
  2. सोनू कुमार (16) पिता दिलीप गुप्ता
  3. आलोक कुमार (18) पिता संतोष भगत
  4. संजीव कुमार (17) पिता अरुण कुमार शाह 

(इनपुट- मारुति सिंह राजपूत)

यह भी पढ़ें- 

ऑटो चालक ने नाबालिग का किया अपहरण, जबरन संबंध बनाने को कहा; तेजाब फेंकने की भी दी धमकी

बारिश बनी आफत! बाढ़ जैसे हालातों के बीच फंसे 30 पर्यटक और किसान, किया गया रेस्क्यू; देखें Video